UP: डिप्टी CM केशव मौर्य के बेटे योगेश के साथ हुई थी मारपीट, अब 48 लोगों पर केस दर्ज

punjabkesari.in Monday, Apr 25, 2022 - 02:21 PM (IST)

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के सिराथू विधानसभा क्षेत्र के उदहिन खुर्द बाजार में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने दो महीने बाद 23 आरोपियों को नामजद व 25 अज्ञात लोगों खिलाफ मोहब्बतपुर पइंसा कोतवाली में शनिवार को मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामले में पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

सिराथू निवासी योगेश मौर्य का आरोप है कि वह अपने पिता तथा भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में अपने समर्थकों के साथ 24 फरवरी को मोहब्बतपुर पइंसा कोतवाली क्षेत्र के उद्हिन प्रचार प्रसार करने गए थे। उद्हिन बाजार के समीप दर्जनों की संख्या में लोग आए और विरोध करने लगे कारण पूछने पर मारपीट की और गाली गलौज भी किया इस दौरान योगेश मौर्य की सोने की चेन और जेब में रखे हुए पैसे लूट लिया। इसकी सूचना तुरंत पुलिस को हुई तो सिराथू क्षेत्राधिकारी योगेंद्र कृष्ण नारायण कई थाना की फोर्स के साथ मौके पहुचे। किसी तरह मामले को शांत कराया गया। किसी तरह वहां से योगेश मौर्य को भीड़ से बाहर निकाला गया और उनकी जान बचाई गई थी। चुनावी माहौल के कारण मामले में कार्रवाई नहीं हो सकी थी। इस लिए अब योगेश मौर्य ने मामले की शिकायत शनिवार को उच्चअधिकारियों से की है। मामले पुलिस ने बहादुर सिंह यादव ,आकाश पटेल ,रामआसरे सिंह,दीपक सिंह, पुष्पराज हंसराज, विनय सिंह, अनुराग सिंह, अखंड प्रताप सिंह, फतेहपुर बहादुर सिंह, अंकित सिंह, राकेश सिंह फौजी, इंदल सिंह, आशीष सिंहज़ नितिन सिंह आदि लोगो व 25 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

बवाल की जनाकारी होते ही सपा विधायक पल्लवी पटेल पहुंची थी मौके पर
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश मौर्य के पिटाई के मामले में माहौल तब बिगड़ा था जब चुनावी प्रचार के दौरान लाल गमछा सिर पर बांधने दो युवकों ने समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। भाजपा समर्थकों ने युवकों की पिटाई करते हुए खदेड़ दिया था तो युवकों के पक्ष भी दर्जन लोग आ गए तभी उन लोगों बीच नोकझोंक के बीच हाथापाई हुई मामले में थाना में शिकायत की गई थी। मामले की जानकारी होते ही सपा विधायक पल्लवी पटेल भी मौके पर पहुंची थी फिलहाल चुनावी माहौल होने के कारण उस समय कोई कार्यवाही नहीं हुई थी विधानसभा सिराथू क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी केशव प्रसाद मौर्य थे प्रतिद्वंदी के रूप में समाजवादी पार्टी से पल्लवी पटेल की 24 फरवरी को भाजपा समर्थक जा रहे थे जब वह मोहम्मद पुर पइंसा  कोतवाली उद्दीन बाजार के समीप पहुंचे थे तभी सड़क किनारे एक दुकान में दो युवक खड़े थे उनके सिर में लाल गमछा था जुलूस को देखते ही दोनों युवकों ने सपा जिंदाबाद नारा लगा दिया। 

यह बात भाजपा समर्थकों को नागवार गुजरी तभी उन्होंने उन लोगों की पिटाई शुरू कर दिया किसी तरह युवक अपनी जान बचाकर गांव की ओर भागे तो दर्जनों
लोग टूट पड़े वहीं जानकारी होने पर डिप्टी सीएम के पुत्र योगेश कुमार भी मौके पर पहुंचे दोनों पक्षों के बीच कहासुनी के दौरान हाथापाई भी हुई मामले में दोनों पक्ष के लोगों ने थाने में पहुंचकर तहरीर दी।  जानकारी होने पर समाजवादी पार्टी विधायक पलवी पटेल भी मौके पर पहुच कर उन्होंने मामले की तहरीर दी गई थी। फहिलाल अब इस मामले में पुलिस ने लूट बलवा सहित गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा जाच शुरू कर दी गई हैं । 

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर ने बताया दिनांक 23 /04 /2022 को एक मुकदमा पंजीकृत किया गया है मोहब्बतपुर पइंसा थाना में योगेश मौर्य की तहरीर पर जिसमें विवेचना प्रचलित है जो साक्ष्य होगा जो सत्यता होती उस पर कार्रवाई होगी विवेचना में जो प्रचलित होगा उचित पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static