LokSabha Elections 2019: प्रतिबंध के बावजूद सोशल मीडिया पर प्रचार करते मिले 11 प्रत्याशी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 09:53 AM (IST)

प्रयागराजः लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का प्रचार समाप्त होने के बावजूद उत्तर प्रदेश की विभिन्न सीटों से चुनाव लड़ रहे प्रमुख पार्टियों के 11 प्रत्याशी सोशल मीडिया पर मतदाताओं से वोट की अपील करते पाए गए हैं।

सम्भल से बीजेपी प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी, फिरोजाबाद से बीजेपी उम्मीदवार चंद्रसेन जादौन और सपा प्रत्याशी अक्षय यादव, बदायूं से बीजेपी प्रत्याशी संघमित्रा मौर्य, मुरादाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी इमरानी प्रतापगढ़ी और बीजेपी उम्मीदवार कुंवर सर्वेश कुमार सिंह प्रतिबंध के बावजूद सोशल मीडिया पर मतदाताओं से समर्थन की अपील करते पाए गए हैं। बरेली से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण सिंह ऐरन और सपा प्रत्याशी भगवत सरन गंगवार, आंवला से सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी रुचि वीरा, एटा से बीजेपी उम्मीदवार राजवीर सिंह और पीलीभीत से गठबंधन उम्मीदवार हेमराज वर्मा ने भी इसी तरह आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

इन मामलों में सम्बन्धित जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है जिन्हें चुनाव आयोग को भेजा जाएगा। उन पर आयोग निर्णय लेकर कार्रवाई करेगा। उल्लेखनीय है कि, तीसरे चरण का चुनाव प्रचार 21 अप्रैल को शाम 6 बजे समाप्त हो गया था। प्रचार समाप्ति के बाद सम्बन्धित चुनाव क्षेत्रों में सोशल मीडिया या अन्य किसी सार्वजनिक माध्यम से प्रचार करना आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static