DGP प्रशांत कुमार ने की ''एक पहल'' अभियान की शुरुआत, कहा- ''किसी को मुसीबत में देखकर वीडियो न बनाएं, यूपी 112 पर करें कॉल''

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 03:53 PM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार ने यूपी 112 के विशेष अभियान "एक पहल" की शुरुआत की है। इस अभियान की शुरुआत करके उन्होंने कहा कि सतर्कता, संवेदनशीलता, सहायता का अभियान है "एक पहल"। यह आम लोगों को सतर्क, संवेदनशील बनाने का अभियान है। उन्होंने कहा कि किसी को मुसीबत में देखकर वीडियो न बनाएं, एक पहल करें और यूपी 112 पर कॉल करें।

'एक पहल आम लोगों से सहयोग लेने का अभियान है'
डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि 'एक पहल' आम लोगों को संवेदनशील और सतर्क बनाने का अभियान है। छेड़छाड़, छींटाकशी और सड़क पर पड़े घायल की अनदेखी न करें। यह अभियान एक जगजागृति है। एक पहल कीजिए... यूपी 112 को कॉल कीजिए। एक पहल आम लोगों से सहयोग लेने का अभियान है। संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु की सूचना यूपी 112 को देने में संकोच न करें।

यूपी इस समय दस्यु मुक्त,फिरौती मुक्त हैः DGP
डीजीपी प्रशांत कुमार ने यूपी पुलिस को लेकर कहा जाता कि वो ऑपरेशनल एक्टिविटी में व्यस्त रहती है। लेकिन ट्रेनिंग, भर्ती हर आयाम में यूपी पुलिस ने बेहतरीन काम किया है। बीते आठ वर्षों में प्रदेश दस्यु मुक्त और फिरौती मुक्त हुआ है। प्रदेश में कानून-व्यवस्था में व्यापक सुधार हुआ है। आठ साल पहले यूपी 112 का रिस्पॉन्स टाईम 40-45 मिनट था जो अब 8-9 मिनट है।

यह भी पढ़ेंः CM Yogi की बड़ी पहल; पहली बार किसानों को खेतों से सिल्ट हटाने के लिए दी गई 32,55,872 रुपये की धनराशि
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के किसानों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने पहली बार बाढ़ की वजह से खेतों में जमी सिल्ट को हटाने के लिए किसानों को सहायता धनराशि देकर नया कीर्तिमान स्थापित किया है। यह उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार है जब किसी मुख्यमंत्री ने खेतों से सिल्ट हटाने के लिए किसानों को मुआवजा दिया है। सीएम योगी की इस पहल का किसानों ने स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की। बाढ़ प्रभावित लखीमपुर खीरी के 311 किसानों को सिल्ट हटाने के लिए 32 लाख से अधिक का मुजावआ भी दिया जा चुका है। इस पर लाभार्थियों ने सीएम योगी का आभार जताते हुए उन्हें अपना मसीहा बताया और राहत कार्यों की जमकर तारीफ की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static