लोकसभा उपचुनाव: सपा ने एक बार फिर ''परिवार'' पर जताया भरोसा, अखिलेश ने चचेरे भाई धर्मेंद्र को बनाया प्रत्याशी

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 11:36 AM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में दो लोकसभा सीटों पर अगामी 23 जून को उप चुनाव होने वाला है, जिसको लेकर समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को चुनाव लड़ाने का फैसला किया है, हालांकि इसके पहले और कई नाम भी सामने आ रहे थे। बता दें कि धर्मेंद्र यादव आज नामांकन करने आजमगढ़ पहुंच रहे हैं। 

इस बार भी मुलायम परिवार को ही मिला टिकट
लोकसभा के इस उपचुनाव के लिए भाजपा ने फिर से दिनेश लाल यादव पर भरोसा जताया है। वहीं, सपा से आजमगढ़ के सीट से प्रत्याशी कौन होगा। इसका बीते दिनों कयास लगाया जा रहा था कि पूर्व राज्यसभा सांसद बलिहारी बाबू के पुत्र सुशील कुमार आनंद तो कभी पूर्व सांसद और वर्तमान विधायक रमाकांत यादव होंगे, लेकिन सपा ने इस बार भी मुलायक परिवार से ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

आजमगढ़ की सीूट खोना नहीं चाहती है सपा 
बता दें कि आजमगढ़ संसदीय सीट शुरू से ही सपा के हाथ में रही है। मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव भी इस सीट से सांसद रह चुके हैं। ऐसे में यह सीट सपा के लिए खास है। सपा इस सीट को किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहती है। जिसके चलते भी सपा इस सीट को लेकर मंथन में जुटी है कि कौन ऐसा है जो इस सीट पर जीत हासिल कर सकता है।

रमाकांत को छोड़ जिले का कोई सपा नेता नहीं जीता
सपा और बसपा के उदय के बाद यह सीट सपा और बसपा की झोली में ही झूलती रही है। सपा इस सीट पर पार्टी के क्षेत्रीय दिग्गज नेताओं बलराम यादव और दुर्गा प्रसाद यादव को भी मैदान में उतार चुकी है, लेकिन दोनों ही जीत हासिल करने में नाकामयाब रहे। हालांकि रमाकांत यादव सपा के टिकट पर इस सीट से सांसद बन चुके हैं। उनके अलावा सपा के किसी क्षेत्रीय नेता को इस सीट पर जीत नहीं मिली है।

Content Writer

Imran