बजट सत्र: CM योगी ने अखिलेश पर कसा तंज, कहा- मीठा मीठा गप गप और कड़वा कड़वा थू...

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 03:31 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानमंडल के बजट सत्र में शुक्रवार को विधानसभा में आज बजट पर चर्चा शुरू हो गई है। विधानसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि बच्चों को टैबलेट और मोबाइल फोन दिए गए हैं। 36 लाख किसानों के कर्ज माफ किए गए। किसानों के खाते में सीधे पैसे भेजे गए। उन्होंने कहा कि यूपी का किसान आज आत्मनिर्भर है। इस दौरान सीएम योगी ने अखिलेश पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विपक्ष जनादेश का निरादर ना करे। योगी ने कहा कि मैंने नेताप्रति पक्ष का भाषण सुना, उसमें उन्होंने सिर्फ अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई है। इस दौरान सीएम योगी सपा कार्यकाल के दौरान हुई कई घोटालों पर चर्ची की। योगी ने विपक्ष तंज कसते हुए कहा कि मीठा मीठा गप गप और कड़वा कड़वा थू करने का काम कर रहे हैं। 

योगी सरकार ने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट गुरुवार को विधानसभा में पेश किया है। सरकार ने 6 लाख 15 हजार 518 करोड़ 97 लाख रुपए का बजट पेश किया है। योगी सरकार का पहला आगामी बजट 'संकल्प पत्र' पर आधारित है। इसमें किसानों, महिलाओं और युवाओं पर फोकस किया गया है। 

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने करीब डेढ़ घंटे तक बजट भाषण पढ़ा तो इसमें से कई बड़ी घोषणाएं निकलीं। आइए आपको इस बजट का पूरा गणित बताते हैं कि सरकार को कहां से कितनी आदमनी होगी और कहां कितना खर्च किया जाएगा। वित्त मंत्री ने कहा कि वित्त वर्ष 2022-23 का बजट 6,15,518.97 लाख करोड़ रुपए का है। बजट में 39 हजार 181 करोड़ 10 लाख रुपए की नई योजनाएं शामिल हैं
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static