स्कूल की तानाशाही, छात्रा की तबीयत खराब होने से छुट्टी लेने पर स्कूल से निकाला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 03:41 PM (IST)

मेरठ: एक निजी स्कूल स्कूल की मनमानी के खिलाफ जमकर हंगामा किया। मेरठ के छावनी क्षेत्र में स्थित ऋषभ एकेडमी में दो छात्रा को टीसी देने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों के अनुसार एक छात्र स्कूल में बेसुध हो गई। जिसकी मदद दूसरी छात्र कर रही थी। इस पर ही स्कूल ने दोनों से कहा कि वह सीएमओ से हेल्थ सर्टिफिकेट लेकर आएं तभी स्कूल में एंट्री होगी।

PunjabKesari

दरअसल छात्रा के परिजनों का आरोप है कि बीमार होने के बाद भी छात्रा का स्कूल में उत्पीड़न किया जा रहा है। परिजन जब बात करने पहुंचे तो उनसे बात भी नहीं की गई न ही टीसी काटने का कारण बताया गया।

 

PunjabKesari

स्कूल के प्रबंधक रंजीत जैन का कहना है कि छात्रा की तबियत खराब होने की जानकारी सामने आई थी। लेकिन पूछताछ के दौरान ऐसा प्रतीत नहीं हुआ कि उनकी तबियत खराब है। डराने के लिए टीसी काटने की बात कही तो दोनों छात्रएं अपनी क्लास में चली गईं। वहीं स्कूल प्रशासन का कहना है कि छात्रा तीन दिनों से लगातार किसी न किसी बहाने स्कूल से निकल रही थी। इसीलिए परिजनों को लाने के लिए कहा गया था। हेल्थ सर्टिफिकेट पर सीबीएसई के स्पष्ट व अनिवार्य निर्देश है कि नर्सरी से 12वीं तक के हर बच्चे का हेल्थ सर्टिफिकेट सीएमओ से जारी किया हुआ स्कूल में जमा कराया जाए।

 

PunjabKesari

राखी छात्रा परिजन ने बताया कि छात्रा आज स्कूल में आई थी, पर उसकी सहेली की तबीयत खरीब हो गई थी। इसलिए वह उसे लेकर वाहर आ रही थी। तभी सहेली के परिजन उसे लेकर चले गए, और एक अध्यापिका ने आकर कहा इसकी तबियत भी खराब रहती है। तभी आचानक स्कूल के प्रबंधक रंजीत जैन सर ने आते वक्त टीसी पकड़ा दी। परिजनों का दावा था कि पिछले 15 दिनों से छात्रा की तबियत खराब चल रही है, पर अब ठीक है।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static