‘पंचायत'' वेब सीरीज: जिलाधिकारी ने कहा बलिया में नहीं है ‘फुलेरा'' नाम का कोई भी गांव

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 06:59 PM (IST)

बलिया: ओटीटी प्लेटफॉर्म की वेब सीरीज 'पंचायत' में दिखाए गए फुलेरा गांव को बलिया में ढूंढना दरअसल बेमानी है क्योंकि बलिया में इस नाम का कोई गांव है ही नहीं। 

बलिया के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने रविवार को बताया कि बलिया जिले में न तो फुलेरा नामक कोई गांव है और न ही फकौली नाम का कोई विकास खंड है। सरकारी सूत्रों के अनुसार बलिया जिले में फुलेरा नाम से मिलता-जुलता फुलेहरा गांव है लेकिन यह गांव पंचायत सीरीज में दिखाए गए गांव से बिल्कुल भी मेल नहीं खाता। अमेजन प्राइम पर इन दिनों प्रसारित वेब सीरीज 'पंचायत' का दूसरा सीजन भी लोकप्रिय हो रहा है। इस वेब सीरीज में अनमने ढंग से पंचायत सचिव की नौकरी स्वीकार करने वाले अभिषेक त्रिपाठी नामक प्रबंधन के एक छात्र के अनुभवों को मजेदार ढंग से पेश किया गया है। 

इस सीरीज में गांव के परिवेश और ग्रामीण लोगों की जिंदगी से जुड़े विभिन्न पहलुओं को हल्के-फुल्के और विशुद्ध देसी अंदाज में दिखाया गया है। सीरीज में दिखाया गया है कि अभिषेक त्रिपाठी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के फकौली विकासखंड स्थित फुलेरा ग्राम पंचायत का सचिव है। पंचायत सीरीज में अभिनेता जितेंद्र कुमार ने पंचायत सचिव अभिषेक त्रिपाठी का किरदार अदा किया है। इसके अलावा सीरीज में नीना गुप्ता और रघुबीर यादव भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static