अयोध्या के DM ने कहा- राम जन्मभूमि में नहीं है कोई कब्रगाह

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 01:51 PM (IST)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या नगर के जिला प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि राम जन्मभूमि के 67 एकड़ जमीन के भीतर कोई कब्रगाह नहीं है। इसी जमीन पर भव्य राम मंदिर का निर्माण होना है। जिला प्रशासन का यह जवाब सुप्रीम कोर्ट के वकील एम.आर. शमशाद द्वारा दायर किए गए एक बयान के जवाब में आया। शमशाद ने अयोध्या के 9 मुसलमानों की तरफ से नवगठिक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के बोर्ड ट्रस्टियों को एक पत्र लिखा था और आग्रह किया था कि वे 67 एकड़ राम जन्मभूमि परिसर के भीतर 4 से 5 एकड़ भूमि को छोड़ दें क्योंकि यहां मुसलमानों की एक कब्रगाह है।

अयोध्या की जिला मजिस्ट्रेट अनुज झा ने कहा कि मौजूदा भूमि में 67 एकड़ परिसर के भीतर कोई कब्र नहीं है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को केस की सुनवाई के दौरान सभी तथ्यों से अवगत करा दिया गया था। जिसमें वकील शमशाद द्वारा लिखे गए पत्र का विषय भी शामिल था। उन्होंने कहा कि 9 नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले में भी इन सभी तथ्यों का स्पष्ट उल्लेख किया गया था।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 67 एकड़ जमीन केंद्र सरकार को स्थानांतरित की गई थी और कहा गया कि राम जन्म भूमि परिसर में कोई कब्रगाह नहीं है। हम सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं।






 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static