यूपी में ड्यूटी से नदारद डॉक्टर होंगे बर्खास्त: स्वास्थ्य मंत्री

punjabkesari.in Thursday, Mar 12, 2020 - 03:25 PM (IST)

बस्तीः उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मन्त्री जयप्रताप सिंह ने कहा है कि लंबे अरसे से ड्यूटी से नदारद 800 डाक्टरों को जल्द बर्खास्त कर दिया जायेगा। सिंह ने बुधवार को यहां जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरकार प्रदेश में डाक्टरों की कमी को दूर करने के लिए निरन्तर प्रयासरत है।

इस क्रम में दो हजार नये डाक्टरो को भर्ती किया गया है। इन डाक्टरों की तैनाती प्रदेश के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो,उच्च प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो पर सीधे किया जाएगा, जिससे नागरिको को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलने लगेगी। उन्होंने कहा कि लंबे समय से ड्यूटी से लापता करीब 800 डाक्टरों के खिलाफ जल्द ही कारर्वाई की जायेगी और उन्हे बर्खास्त कर दिया जायेगा।

सिंह ने जिला चिकित्सालय के पैथॉलोजी, ब्लड बैंक, एनआरसी,आईसीयू सहित अन्य व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया और कहा कि अस्पताल मे आने वाले सभी मरीजो को बेहरत ढंग से चिकित्सा सुविधा प्रदान किया जाये। उन्होने कहा कि इस समय सबसे ज्यादा कमी रेडियोलॉजिस्ट की है जो लोग पढाई पूरी कर आ रहे हैं, वे सरकारी सेवा में नहीं आ रहे हैं।

इस समस्या से निपटने के लिए शासन स्तर पर विचार-विमर्श हो रहा है। प्रदेश के सभी जिलों को निर्देशित किया गया है कि वे जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से संविदा पर सर्जन, रेडियॉलोजिस्ट व अन्य जरूरी विधा के चिकित्सक को रखने की व्यवस्था कराये। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static