क्रिटिकल केयर टीम की निगरानी में आजम खान, बेटे की तबीयत पर डॉक्टरों ने जताया संतोष

5/11/2021 12:09:30 PM

लखनऊ: कोरोना संक्रमित सपा नेता आजम खान मेदांता अस्पताल के कोविड आईसीयू में भर्ती है। यहां पर क्रिटिकल केयर टीम उनकी निगरानी कर रही है।आईसीयू के डॉक्टर ने बताया आजम खान को इस समय प्रति मिनट 10 लीटर के प्रेशर से ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। वहीं डॉक्टरों ने  बेट अब्दुल्ला खान की तबीयत स्थिति स्थिर बताई है।

बता दें कि सीतापुर जिला कारागार में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को रविवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में स्थानांतरित किया था। सीतापुर जिला कारागार के डिप्‍टी जेलर ओंकार पांडेय ने बताया कि आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को आरटीपीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। एक सप्ताह पहले दो मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इंकार कर दिया था। 

उल्लेखनीय है कि जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं। उनकी पत्नी को दिसंबर 2020 में अदालत ने जमानत दे दी थी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

static