कुत्ते को दौड़ा-दौड़ कर पीटा, मुर्गे की मौत का लिया बदला... शव की पोस्टमार्टम की मांग

punjabkesari.in Thursday, Aug 08, 2024 - 12:19 PM (IST)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, घटना ऐसी है जिसे जानकर या सुनकर हर कोई हैरान है। दरअसल, यहां एक कुत्ते ने मुर्गे को मार दिया था जिसके बाद मुर्गे का मालिक गुस्से में उस कुत्ते को डंडे और लोहे की रॉड से पीट पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया। यानी मुर्गे को मारने का बदला उसने कुत्ते को पीट कर लिया। इस बात को लेकर कॉलोनी के लोगों का आपस में भी विवाद हो चुका है। इसी बात को लेकर जरूरत फाउंडेशन और जीवाश्रय संस्था के कार्यकर्ता अब इस मामले में लड़के के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

यह चर्चित घटना जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गुलरिया गार्दा मोहल्ले के कांशीराम कॉलोनी की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार, जहां के ब्लॉक चार में रहने वाले मो. आदिल पुत्र अकीब ने बीती तीन अगस्त की शाम को एक फीमेल डॉग मंजरी को लाठी-डंडों और लोहे की रॉड से मार मारकर अधमरा कर दिया।

पशु-प्रेमियों ने किया विरोध
कुत्ते  की बुरी तरह से पिटाई देखकर पड़ोस में रहने वाली कुछ महिला पशु प्रेमियों ने विरोध किया तो उसने उनके साथ भी गाली गलौज की गई। वह उन महिलाओं को भी मारने की धमकी देने लगा। सबूत के तौर पर जिसकी ऑडियो रिकॉर्डिंग होने का दावा महिलाएं कर रही हैं। इस बात को लेकर कॉलोनी के लोगों का आपस में भी विवाद हो चुका है। वहीं इस मामले में अब जरूरत फाउंडेशन व जीवाश्रय के कार्यकर्ताओं ने नगर कोतवाली में तहरीर देकर लड़के की गिरफ्तारी की कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मुर्गे के शव की पोस्टमार्टम की मांग
वहीं इस घटना को लेकर कार्यकर्ता तृप्ति जायसवाल ने बताया कि अगर मुर्गे को मारने की वजह से उसने कुत्ते को मारा तो दफ़न मुर्गे के शव को निकलवा कर उसके शव को पोस्टमार्टम करवाया जाए। कुत्ते की गंभीर हालत को देखते हुए पशु डॉक्टरों ने उसे लखनऊ हायर सेंटर रेफर किया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static