बुझ गया घर का चिराग: कुत्तों ने 6 साल के बच्चे को नोच-नोचकर मार डाला, संभल में आवारा आतंक से मचा कोहराम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 02:12 AM (IST)

Sambhal News, (दानिश अंसारी):  उत्तर प्रदेश क़े जनपद संभल क़े थाना एचौड़ा कम्बौह क्षेत्र के गांव शाहपुर सिरपुडा में 6 वर्षीय बच्चे पर जंगली कुत्तों ने अकेला देख हमला कर दिया। हमले में मासूम बुरी तरह घायल हो गया। मासूम की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़े। लोग जब तक मासूम के पास दौड़कर पहुंचे तब तक जंगली कुत्तों ने मासूम को बुरी तरह नोच खाया और लोगों को आता देख जंगली कुत्ते मासूम को छोड़कर फरार हो गए। जब लोगों ने मासूम की हालत देखी तो मासूम की मृत्यु हो चुकी थी। इकलौते बेटे की मौत होने से परिजनों में कोहराम मच गया। 

बता दें कि गांव कुतुबपुर सक्ता निवासी असरफ अली कई वर्ष से अपनी ससुराल शाहपुर सिरपुड़ा में पत्नी अफसीन के साथ रहता है। असरफ की बेटी आयत कक्षा 4 की छात्रा है जबकि 6 वर्षीय बेटा मोहम्मद शान कक्षा तीन का छात्र था। बुखार आने की वजह से बेटे मोहम्मद शान को घर छोड़कर मां अफसीन बेटी आयत को गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय छोड़ने चली गई। काफी देर तक अफसीन घर वापस नहीं लौटी तो उसके खेत पर चले जाने  की बात सोचकर बेटा मोहम्मद शान मां की तलाश में खेत की तरफ चल दिया। मोहम्मद शान जैसे ही गांव से थोड़ी दूरी आम के बाग के पास पहुंचा कि कुत्तों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। बच्चा चीखता-चिल्लाता रहा, लेकिन आसपास उसकी चीख पुकार सुनने वाला कोई नहीं था। इस हालात में कुत्तों का झुंड तब तक बच्चे को नोचता रहा वह बेदम नहीं हो गया।

इस बीच घर पहुंचकर मां अफसीन को बेटा दिखाई नहीं दिया तो वह  खेत की ओर चल दी। आम के बाग के पास अफसीन को मोहम्मद शान लहूलुहान अवस्था में पड़ा देखा तो चीख निकल गई। घायल बेटे को गोद में उठाकर अफसीन घर आ गई। सूचना मिलने पर पिता अफसर भी घर पहुंच गया। आनन फानन में पिता उपचार के लिए घायल बेटे को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। हालत गंभीर होने पर घायल बच्चे को जिला अस्पताल रेफर किया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static