DPO साहब...बेशर्म है, सरकारी दफ्तर में संविदा कर्मी से अश्लीलता का VIDEO VIRAL

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 03:02 PM (IST)

कौशांबी(अखिलेश कुमार): उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक महिला सहकर्मी से ऑफिस में अश्लील हरकत करने वाला महिला कल्याण विभाग के जिला प्रोबेशन अधिकारी राजनाथ राम को पुलिस गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार होते ही प्रशानिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने आरोपी डीपीओ को लगभग उससे करीब घंटों तक पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने लिखा पढ़ी करते हुए उसे जेल भेज दिया। पीड़ित महिला ने मंझनपुर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने DPO के खिलाफ धारा 354क/ 354घ के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

PunjabKesari

महिला ने मोबाइल द्वारा अश्लील हरकत करने का बनाया वीडियो
जानकारी के मुताबिक, मामला विकास भवन कौशांबी के कार्यालय का है। प्रयागराज जनपद की रहने वाली एक युवती कौशांबी के महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित जिला प्रोबेशन अधिकारी के अधीन संचालित संस्था वन स्टॉप सेंटर में संविदा मैनेजर के पद पर कार्यरत है। महिला कर्मी का आरोप है कि विभाग के जिला प्रोबेशन अधिकारी राजनाथ राम उनके साथ छेड़छाड़ करते थे। इसके अलावा उनके मोबाइल पर अश्लील मैसेज भी करते थे, जिससे महिला कर्मी काफी परेशान हो गई थी। उनकी हरकतों को उजागर करने के लिए महिला कर्मी ने चुपके से अपने मोबाइल द्वारा अश्लील हरकत करने का वीडियो बना लिया था। वीडियो बनाने के बाद उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। दो दिन पहले जिला प्रोबेशन अधिकारी राजनाथ राम द्वारा महिला का यौन उत्पीड़न करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया।

PunjabKesari

वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारी ने खुद को घर में किया कैद
वीडियो को संज्ञान में लेकर डीएम सुजीत कुमार ने महिला एवं बाल कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर कार्रवाई के लिए अनुरोध किया था। वीडियो को संज्ञान में लेकर प्रमुख सचिव ने जिला प्रोबेशन अधिकारी डीपीओ को निलंबित कर दिया। इतना ही नहीं महिला कर्मियों के खिलाफ छेड़छाड़ सहित गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए थे। वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रोबेशन अधिकारी ने खुद को अपने घर में ही कैद कर लिया था।

PunjabKesari

पीड़िता ने अधिकारी पर छेड़छाड़ कर दुष्कर्म करने का लगाया था आरोप
मुखबिर की सूचना पर मंझनपुर कोतवाली पुलिस ने आरोपी डीपीओ को प्रयागराज स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। विभाग की एक अन्य महिला ने डीपीओ के ऊपर छेड़छाड़ सहित दुष्कर्म की कोशिश का आरोप लगाया था। इसी प्रकरण में महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव को शिकायती पत्र देते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। फिलहाल आरोपी डीपीओ ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है। अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर ने बताया कि मंझनपुर थाना में एक मुकदमा पंजीकृत हुआ था। जिसमें एक महिला ने आरोप लगाया था जिला प्रोबेशन अधिकारी पर उस क्रम में महिला के बयान और अन्य साक्ष्य प्राप्त होने पर गिरफ्तारी कर ली गई है, उनको न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static