रातोंरात सूख गया पानी से लबालब तालाब, ग्रामीणों में दहशत

7/21/2019 6:03:58 PM

 

संतकबीरनगरः उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के धनघटा क्षेत्र अंतर्गत विकास खण्ड हैंसर बाजार के ग्राम ठकुराडांड़ी में स्थित एक लबालब भरा हुआ तालाब रातोंरात सूख गया। इस घटना से ग्रामीण जहां आश्चर्यचकित हैं वहीं दहशतजदा भी हैं। वे किसी अनहोनी की आशंका से डरे हुए हैं।

ग्राम प्रधान ठकुराडांड़ी राजकुमार मौर्य ने बताया कि गांव के उत्तर पूर्व में काली जी का मंदिर है तथा बगल में लगभग 16 बिस्वा का एक तालाब है। पिछले दिनों हुई बरसात में यह तालाब लबालब भर गया था। 19/20 जुलाई की रात में अचानक तालाब पूरी तरह सूख गया। यहां तक कि उसमें कीचड़ भी नहीं रह गया। तालाब का पानी सूख जाने से बड़ी संख्या में मछलियां भी मर गईं। इस घटना से ग्रामवासी व आसपास के लोग आश्चर्यचकित और भयभीत हो गए हैं। वे इस आशंका से डरे हुए हैं कि कहीं उनका गांव ही न धंस जाए।

ग्राम प्रधान ने बताया कि इस घटना की सूचना उन्होंने एसडीएम धनघटा, तहसीलदार धनघटा तथा बीडीओ हैंसर बाजार को दिया लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं आया। क्षेत्रीय लेखपाल ने अवश्य मौके पर पहुंचकर जानकारी ली और कहा कि वह इसकी रिपोटर् तहसील प्रशासन को करेंगे। इस संबंध में एसडीएम धनघटा प्रमोद कुमार ने बताया कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है। जानकारी प्राप्त होने पर जांच कराएंगे।

 


Tamanna Bhardwaj