नशे में धुत युवक ने गांधी की प्रतिमा तोड़ी, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 07:28 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही शहर स्थित कोतवाली इलाके के इंदिरा मिल चौराहे पर लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा को कथित तौर पर शराब के नशे में धुत एक युवक द्वारा शनिवार को तोड़े जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इस घटना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने बताया कि एक युवक बाइक से आया और चौराहे पर अपनी बाइक खड़ा कर वहां काफी देर तक अजीबोगरीब हरकत करता रहा, फिर उसने आठ फ़ीट की ऊंचाई पर लगी बापू (महात्‍मा गांधी) की प्रतिमा को हिलाकर नीचे गिरा दिया, जिससे संगमरमर की प्रतिमा टूट गई। 

उन्होंने कहा कि प्रतिमा टूटने के बाद युवक अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गया। जिलाधिकारी ने बताया कि युवक शराब के नशे में था। उन्होंने कहा कि बापू की एक दूसरी नई प्रतिमा स्थापित करवाई जाएगी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जिस वक्‍त युवक ने प्रतिमा तोड़ी उस वक़्त वहां पुलिस पिकेट सहित सैकड़ों की भीड़ तमाशबीन बनकर देखती रही, पुलिस या किसी ने भी युवक को वहां से हटाने या रोकने का प्रयास नहीं किया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि लगभग दस बजे बाइक से आये एक युवक ने चौक के अंदर और वहां बनी सीढ़ी पर बैठकर एक घंटे हंगामा किया और इसके बाद बापू की प्रतिमा के गले में डाली गई माला को उतार कर फेंक दिया। उसने फ‍िर प्रतिमा को हिला-हिलाकर उखाड़ता नजर आया। कुछ समय बाद वह प्रतिमा सहित खुद नीचे गिर गया और वहां से भाग गया। इसकी खबर शहर में फैलते ही आम लोगों सहित कांग्रेस कार्यकर्ता चौक पर धरना प्रदर्शन करने लगे, जिससे माहौल बिगड़ता देख, भारी पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारीयों ने लोगों को शांत कराया।

 कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेंद्र कुमार दूबे ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। भदोही पुलिस अधीक्षक डाक्टर अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी की पहचान जिले के चौरी क्षेत्र के सुभाष चौहान के रूप में हुई है और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। उन्होंने कहा कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है, लेकिन फिलहाल वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उन्होंने बताया कि शाम तक नई प्रतिमा स्थापित कर दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static