BJP सरकार की वजह से जिस मां गंगा के जल से 17 रोगों का उपचार होता था आज वह काला पड़ गयाः अजय राय

punjabkesari.in Saturday, Jun 26, 2021 - 06:54 PM (IST)

वाराणसी: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक अजय राय ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गलत परियोजनाओं के कारण काशी में ‘‘मां गंगा का अर्धचन्द्राकार स्वरूप'' नष्ट होने के कगार पर हैं और सरकार ने इन परियोजनाओं को नहीं रोका तो उनकी पार्टी इसके खिलाफ आंदोलन करेगी ।

राय ने कहा कि जिस मां गंगा के जल से 17 तरह के रोगों का उपचार होता था, वह जल आज काला पड़ गया है और उसमें से दुर्गंध आ रहा है। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाा कि कि भाजपा सरकार की वर्तमान में चल रही गंगा परियोजनाएं इसके लिये विनाशकारी सिद्ध हो रही है और जल्द ही यदि इन परियोजनाओं पर रोक नहीं लगायी गयी तो पार्टी कार्यकर्ता इसके लिये आंदोलन करेंगे।

उन्होंने कहा कि काशी के ललिता घाट के सामने गंगा के अंदर बनाये जा रहे चबूतरे को ध्वस्त किया जाय और गंगा के पूर्वी छोर पर बन रहे नहर के निर्माण पर रोक लगाई जाए क्योंकि ये परियोजनायें गंगा जल को दूषित करने, घाटों से गंगा को दूर ले जाने के साथ ही गंगा के अर्धचन्द्राकार स्वरूप को खत्म करने का कारण बनेंगे। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इन परीयोजनाओं पर रोक नहीं लगाती तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर निकल कर जनांदोलन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static