UCC लागू होने से हिंदू व मुसलमानों के बीच में मतभेद बढ़ेंगे- शफीकुर्रहमान बर्क

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 01:31 PM (IST)

संभल (मुजम्मिल दानिश) : उत्तर प्रदेश के संभल सीट से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क (Shafiqur Rahman Burke) ने यूनिफॉर्म सिविल कोड (uniform civil code) को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा कि अगर देश में UCC लागू हो जाता है तो इससे देश के हिंदुओं व मुसलमानों के बीच मतभेद बढ़ जाएंगे। इसलिए मैं बहुत पहले से यह कहते हुए आ रहा हूं कि इस देश को UCC जैसे कानून की जरुरत नहीं हैं।

PunjabKesari

निजी समारोह में शामिल होने के लिए आए थे बर्क
सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अपने संसदीय क्षेत्र (Parliamentary area) संभल में रविवार को एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। जहां पत्रकारों ने उनसे ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (All India Muslim Personal Law Board) के द्वारा UCC को गैर जरूरी (non essential) कदम बताने पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर मेरी राय यह है कि यूनिफॉर्म सिविल कोड को समाज के सभी लोगों के द्वारा पूरी तरह से नकार दिया जाना चाहिए। अगर भारत में UCC लागू होता है तो इससे आम पब्लिक के साथ ही अलावा हिंदू व मुसलमानों में मतभेद पैदा होंगे। यह देश के लिए गैर जरूरी कदम हैं। इससे देश के लोगों के बीच मनमुटाव होगा। इसलिए सभी लोगों को आगे आकर इसका विरोध करना चाहिए।

PunjabKesari

अखिलेश यादव कभी गलत बात नहीं करते

सपा सांसद से जब पत्रकारों ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर दिए गए बयान पर कहा कि अखिलेश यादव कभी भी किसी तरह की गलत बात नहीं करते हैं और न ही उन्होंने इस वक्त इस तरह का कोई बयान (Statement) दिया है और मुझे पूरा यकीन हैं कि वह कभी भी इस तरह का विवादित बयान नहीं देंगे। क्योंकि वह देश के एक जिम्मेदार नेता हैं। उन्हें लोग समाज के हर वर्ग को जोड़ने व सबको साथ लेकर चलने के लिए जानते हैं। अपनी सरकार (Government) के दौरान उन्होंने प्रदेश के विकास के लिए बहुत सारे विकास का काम किया। जिससे प्रदेश का नाम पूरे देश में रोशन हुआ।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static