आजम खान के परिवार पर ईडी ने कसा शिकंजा, बोले- ईडी सीडी जो भी बुलाएगा, जाएंगे पर बताएंगे कुछ नहीं।

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 01:22 PM (IST)

रामपुर: यूपी के समाजवादी पार्टी नेता और रामपुर से सपा विधायक आजम खान की मुश्किलें रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। अब ED ने आजम खान सहित बेटे और पत्नी पर भी शिकंजा कसा है। कल ईडी ने उनके बेटे अब्दुल्ला आजम से लंबी पूछताछ की थी। आज भी बेटे से पूछताछ की जाएगी। वहीं, ईडी की पूछताछ पर आजम खान ने कहा कि ईडी सीडी जो भी बुलाएगा, जाएंगे पर बताएंगे कुछ नहीं।

पहले सिर्फ आजम खान ईडी के निशाने पर थे, लेकिन अब उनका परिवार भी ईडी के निशाने पर है। उनके बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम और पत्नी पूर्व सांसद डॉ.तजीन फात्मा को ईडी ने लखनऊ बुलाया था। उनके बेटे अब्दुल्ला कल ईडी के सामने पेश हुए थे। इस दौरान उनसे 11 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों, मुकदमों, संपत्ति आदि के बारे में पूछताछ की। आज भी उनसे पूछताछ की जाएगी। इसके बाद डॉ.तजीन फात्मा से ईडी पूछताछ करेगी। इस बारे में आजम खान ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि ईडी सीडी जो भी बुलाएगा, जाएंगे लेकिन कुछ नहीं बताएंगे।

बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी मामले में ईडी ने आजम के खिलाफ 2019 को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज किया था। उनके खिलाफ जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन कब्जाने के 30 मुकदमे दर्ज हुए थे। प्रशासन ने उन्हें भूमाफिया घोषित कर दिया था। जिसके बाद उन्हें सीतापुर की जेल में बंद कर दिया था। वहीं, ईडी की 2 सदस्यीय टीम ने सीतापुर जेल में आजम खान से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की थी।  इसके अलावा ईडी ने आजम से जमीन खरीद-फरोख्त के मामले में पूछताछ की थी। जिसको लेकर अब ईडी ने अपनी कार्रवाई पर रफ्तार पकड़ ली है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static