अंबेडकरनगर से निर्वाचित विधायकों ने की अखिलेश यादव से मुलाकात, दी बधाई

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 02:54 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अंबेडकर नगर जिले की सभी पांच सीटें जीतने का करिश्मा करने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) विधायकों ने रविवार को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। पार्टी के प्रदेश दफ्तर में यादव से मुलाकात करने वालों में लालजी वर्मा, राममूर्ति वर्मा, त्रिभुवन दत्त, राकेश पांडेय और राज अचल राजभर शामिल हैं। इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष ने सभी निर्वाचित विधायकों को बधाई देते हुये अंबेडकरनगर की जनता के प्रति आभार व्यक्त किया।

गौरतलब है कि सपा ने इससे पहले वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में जिले की पांचों सीटों पर जीत दर्ज की थी वहीं वर्ष 1993 तथा वर्ष 2007 में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने जिले में क्लीन स्वीप किया था। टांडा से पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा, अकबरपुर से पूर्व मंत्री रामअचल राजभर, कटेहरी से पूर्व मंत्री लालजी वर्मा, जलालपुर से पूर्व सांसद राकेश पाण्डेय व आलापुर से पूर्व सांसद त्रिभुवनदत्त को विजयी हुये हैं।

चुनाव से पहले बसपा से निष्कासित होने पर लालजी वर्मा और राम अचल राजभर ने सपा की सदस्यता ग्रहण की थी। एक जमाने में अंबेडकरनगर को बसपा का गढ़ माना जाता था मगर इस चुनाव में उसे सिर्फ मायूसी हाथ लगी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static