UP Election 2022: मतदाताओं को बूथ पर मोबाइल ले जाने की अनुमति दे चुनाव आयोग, भाजपा ने उठाई मांग

punjabkesari.in Saturday, Feb 26, 2022 - 10:15 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि वह मतदान स्थल पर मतदाताओं को स्विच ऑफ करके मोबाइल रखने की अनुमति प्रदान करें अथवा प्रत्येक बूथ के बाहर हेल्प डेस्क या बीएलओ के पास फोन जमा करने की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।       

पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं चुनाव प्रबंधन प्रभारी जेपीएस राठौर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला से मुलाकात कर मांग संबंधी पत्र सौंपा और इस बारे में अलग से निर्देश जारी किए जाने की मांग उठाई। राठौर ने बताया कि बूथ पर तैनात सुरक्षाकर्मी मोबाइल के साथ मतदाता को मत डालने की अनुमति नहीं देते हैं। मतदाता से फोन वापस रख कर आने को कहा जाता है, परिणाम स्वरूप मतदाता वोट डालने दोबारा मतदान स्थल पर नहीं आता है। ऐसी शिकायतें बहुतायत में मिली हैं।       

पत्र में यह भी कहा गया है कि मतदान स्थल पर मोबाइल फोन जमा करने की कोई सुविधा ना होने की वजह से मतदान में काफी बाधा आ रही है क्योंकि मतदाता अनजाने में मोबाइल फोन अपने साथ रखता है। वैसे भी बिना मोबाइल के रहना आजकल व्यवहारिक नहीं है। साथ ही आयोग द्वारा पोलिंग को बढ़ावा देने के लिए बूथों के बाहर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए गए हैं। ऐसे में यदि मोबाइल लेकर आने की अनुमति ही नहीं रहेगी आयोग का यह मंतव्य व्यर्थ या अव्यवहारिक रहेगा। इसलिए आयोग से मांग की गई है कि वह मतदाताओं को पोलिंग बूथ के भीतर मोबाइल स्विच ऑफ मोड में रख कर मतदान करने की अनुमति प्रदान करे अथवा मतदान स्थल पर फोन जमा करने की सुविधा दी जाए। जिससे मतदाता बिना किसी बाधा के अपना वोट डाल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static