Electricity Bill: 5 हजार से अधिक होगा बिजली बिल तो काट दिया जाएगा कनेक्शन,  विद्युत लोड वाले उपभोक्ताओं पर सख्ती

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 07:09 PM (IST)

Electricity Bill: यूपी की राजधानी में बिजली विभाग ने बड़ा फैसला लिया है, विभाग के अनुसार अगर 5 हजार से आपका विल बाकी है तो आपकी कनेक्शन दूसरे महीने काट दिए जाएंगे। वहीं, 10 किलोवाट या इससे अधिक के विद्युत लोड वाले उपभोक्ताओं पर भी अब सख्ती होगी। ऐसे उपभोक्ताओं से हर माह बिल की वसूली होगी। तय मियाद में बिल जमा नहीं करने पर इनकी भी बिजली काटी जाएगी।

आपको बता दें कि लखनऊ में 7 लाख छोटे बिजली उपभोक्ता हैं। इनके कनेक्शन एक से चार किलोवाट तक के लोड वाले हैं। अब ऐसे उपभोक्ताओं पर 5 हजार रुपये या इससे ज्यादा का बिल बाकी होगा तो बिजली विभाग शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। स्मार्ट मीटर लगा होने पर पांच हजार बिल पहुंचते ही ऑनलाइन ही बिजली कट जाएगी। मीटर मैनुअल होगा तो कर्मचारी उपभोक्ता की चौखट पर दस्तक देने पहुंचेंगे।

पावर कॉर्पोरेशन प्रबंधन ने 10 किलोवाट या इससे अधिक लोड वाले उपभोक्ताओं के लिए नई व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी है। अब हर माह इलाकाई एक्सईएन, एसडीओ, जेई को इनके बिल जमा कराकर रिपोर्ट भेजनी पड़ेगी। वहीं, पांच से नौ किलोवाट के बिजली उपभोक्ताओं की तादाद 94,906 है। इसमें 39,328 सिस गोमती जोन एवं 55,578 ट्रांस गोमती जोन के उपभोक्ता शामिल हैं। ऐसे उपभोक्ताओं बिल भुगतान की भी मॉनिटरिंग कराई जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static