उद्यमिता केंद्रित आर्थिक विकास वर्तमान की जरूरत, अंतररष्ट्रीय सेमिनार का पोस्टर विमोचन कर बोले प्रो़ मुकेश पाण्डेय

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 08:30 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय (बुंविवि) के कुलपति प्रो़ मुकेश पाण्डेय ने बुधवार को उद्यमिता आधारित विकास का समर्थन करते हुए इसे आज के समय की जरूरत बताया।विश्वविद्यालय परिसर में आगामी 22 एवं 23 अगस्त को उद्यमिता संस्कृति एवं आर्थिक विकास विषय पर आयोजित होने जा रहे दो दिवसीय अंतररष्ट्रीय सेमिनार से पहले आज इसके पोस्टर का विमोचन करते हुए कुलपति ने यह विचार व्यक्त किये। इस सेमिनार का आयोजन इंस्टिट्यूशन इनोवेशन काउंसिल द्वारा किया जा रहा है।       

पोस्टर विमोचन के अवसर पर कुलपति ने कहा कि उद्यमिता आधारित आर्थिक विकास ही भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुद्दढ़ एवं सफल राष्ट्र बना सकता है। इस अंतरराष्ट्रीय सेमिनार से निश्चित ही विश्वविद्यालय के छात्र प्रेरित हो उद्यमिता के प्रति जागरूक होंगे। इंस्टिट्यूशन इनोवेशन काउंसिल की अध्यक्ष प्रो़ अपर्णा राज ने बताया कि इस अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में देश विदेश से शिक्षक एवं छात्र सहभागिता कर रहे हैं। अंतररष्ट्रीय सेमिनार के संयोजक डॉ संदीप अग्रवाल ने बताया कि इस आयोजन में शोध पत्र वाचन के साथ ही बुंदेलखंड क्षेत्र के नवीन उद्यमियों पर आधारित उद्यमी वीर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसके माध्यम से हम उनके द्वारा किए गए कार्यों को जान सकेंगे। साथ ही साथ छात्रों में जागरूकता लाने के लिए प्रश्नोत्तरी एवं एक्सटमपोर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।       

इस अवसर पर वित्त अधिकारी वशी मोहम्मद, परीक्षा नियंत्रक राजबहादुर आयोजन सचिव डॉ कौशल त्रिपाठी, इंजीनियर अनुपम व्यास, डॉ संजय सिंह सिंगर उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static