UP में कोविड केयर फंड की स्थापना, बेसिक शिक्षकों व अधिकारियों ने दिया 76 करोड़ का योगदान

4/3/2020 6:57:51 PM

लखनऊः दुनिया भर में खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। सरकार से लेकर आमजन तक इस महामारी को खत्म करने के लिए अपना-अपना प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में आमजन के सहयोग से उत्तर प्रदेश को हर तरह की आपदा से लड़ने व आत्मनिर्भर बनाने के लिए कोविड केयर फंड की स्थापना की गई है। शुक्रवार को इस फंड में पहला योगदान प्रदेश के बेसिक शिक्षकों और शिक्षाधिकारियों ने 76 करोड़ का किया।

बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने प्रदेश भर के बेसिक स्कूलों के शिक्षकों और शिक्षा अधिकारियों की तरफ़ से राहत कोष में 76 करोड़ 14 लाख 55 हज़ार का योगदान दिया। इस राहत कोष को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के शिक्षकों, शिक्षिकाओं व शिक्षा अधिकारियों का आभार जताया।

CM ने इस दौरान कहा कि जैसे हम इंसेफ्सलाइटिस से लड़कर जीते, वैसे ही कोरोना से लड़कर जीतेंगे। यही नहीं हमें आगे की भी चुनौती की तैयारी रखनी है, ताकि इस तरह की किसी भी आपदा से हम अपने प्रदेश के लोगों को पूरी तरह सुरक्षित रख सकें। प्रदेश में लैब और इंफ़्रास्ट्रक्चर को खूब मज़बूत रखना है। CM ने कहा कि यूपी के 23 करोड़ लोगों को हर तरह की आपदा से लड़ने और उनकी हिफ़ाज़त के लिए खुद को पूरी तरह आत्मनिर्भर करना है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान बाल विकास पुष्टाहार विभाग बच्चों को घर तक पुष्टाहार पहुंचाएगा। इसके अलावा क्वारेंटाइन किए गए लोग अगर भागते हैं तो DM और SP की जवाबदेही तय होगी।

 

 


Ajay kumar

Related News