इटावा: कांस्टेबल की हत्यारोपी 2 महिला सिपाहियों समेत 6 पर गैंगस्टर पर लगा गैंगस्टर एक्ट

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 05:37 PM (IST)

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के लवेदी इलाके मे पिछले साल अक्तूबर में अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मभूमि में तैनात एक सिपाही की हत्या के मामले की आरोपी 2 महिला आरक्षी समेत 6 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि पुलिसिया जांच में उसी की साथी एक महिला सिपाही समेत कई लोगों के नाम सामने आए थे। अब आरोपी दो महिला सिपाही समेत 6 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई की गई है । इन सभी ने मिलकर सिर्फ इसलिए सिपाही को मार डाला था क्योंकि उसने एक महिला सिपाही के शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।

उन्होंने बताया कि सिपाही योगेश चैहान की पिछले साल अक्तूबर में अयोध्या में श्रीरामजन्म भूमि सुरक्षा में ड्यूटी लगी थी। उसी दौरान योगेश की हत्या कर दी गई थी। उसका शव लवेदी थाना क्षेत्र में मिला था। इस मामले में बहादुर, सिपाही मंदाकिनी, बहन हेड कांस्टेबल मीना व एक अन्य बहन ममता के अलावा मथुरा के ही विनोद शर्मा, गौरव चौधरी व विनोद कुमार के खिलाफ खिलाफ हत्या की रिपोटर् दर्ज की गई थी। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है। जिला कारागार में निरुद्ध आरोपियों पर गैंगस्टर तामील करा दिया गया है। मृतक सिपाही योगेश तथा मुख्य हत्यारोपी मंदाकिनी थाना रामजन्मभूमि में आरक्षी पद पर तैनात थे।

महिला आरक्षी योगेश से शादी करना चाहती थी जिसके लिए योगेश ने मना कर दिया गया था। मंदाकिनी ने इसकी जानकारी मथुरा में तैनात अपनी बड़ी बहन हेड कांस्टेबल मीना देवी और गांव में रह रही बड़ी बहन ममता को दी। मीना तथा ममता ने योगेश को कई बार फोन पर शादी के लिए राजी करने का प्रयास किया लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। योजनाबृद्ध तरीके से 7 अक्टूबर को योगेश व मंदाकिनी दोनों ही अवकाश लेकर अयोध्या से एक साथ रवाना हुए तथा बस के माध्यम से इटावा बस स्टैंड पहुंचे । इसी दौरान मीना अपने साथियों के साथ मथुरा से स्विफ्ट कार से इटावा आई एवं हत्यारोपी ममता भी गांव से इटावा आई तथा मृतक को सवारी के बहाने अपनी कार में बिठा लिया और मानिकपुर मोड की ओर ले जाते समय हत्या कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static