आजादी का अमृत महोत्सव: जालौन में होगा हर घर तिरंगा कार्यक्रम का भव्य आयोजन

punjabkesari.in Monday, Aug 08, 2022 - 06:53 PM (IST)

उरई: उत्तर प्रदेश जनपद जालौन में आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ‘‘ हर घर तिरंगा'' कार्यक्रम के भव्य आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। जिलाधिकारी चांदनी सिंह ने इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियों के सम्बंध में अधिकारियों के साथ सोमवार को समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता सप्ताह तथा हर हर तिरंगा कार्यक्रम देशभर में गरिमामई रूप से मनाया जाएगा और जनपद जालौन में हर घर तिरंगा का भव्य कार्यक्रम किया जाएगा।              

जनपद के प्रत्येक घरों में तिरंगा लगें इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाए साथ ही प्रचार प्रसार भी किया जाए। जिलाधिकारी ने एक-एक विभाग के अधिकारियों से तैयारियों के बारे में जानकारी ली तथा निर्देशित किया कि झंडा समय रहते उपलब्ध कर लिये जाएं। देशव्यापी 13 से 15 अगस्त हर-हर तिरंगा अभियान में जनपद वासी शामिल होकर देश की आजादी का अमृत महोत्सव मनाएं। राष्ट्रध्वज हर देशवासी के लिए शान का प्रतीक है।       

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बारे में आम लोगों को जागरूक किया जाए। हर घर तिरंगा कार्यक्रम राष्ट्रीय गौरव का आयोजन है सभी नागरिकों विशेषकर समस्त संगठनों के सदस्यों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं की महिलाओं जनपद वासियों से अपील की आयोजन से जुड़कर अपने लहराए तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर ट्विटर, व्हाट्सएप, फेसबुक, टेलीग्राम, यूट्यूब आदि पर भी अवश्य पोस्ट करें साथ ही केंद्र सरकार ने इसके लिए पोर्टल तैयार किया है। यहां भी अपने ध्वज की फोटो पोस्ट करें।             

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, अपर जिलाधिकारी न्यायिक मोतीलाल, नगर मजिस्ट्रेट कुंवर वीरेंद्र मौर्य, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकुर कौशिक आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static