फेसबुक लाइव आत्महत्या मामला: एक और आरोपी भेजा गया जेल... फर्जी तरीके से व्यापारी की जमीन रजिस्ट्री कराने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 09:28 PM (IST)

बलिया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया में बीते बुधवार को सूदखोरों के आतंक (Terror of usurers) से फेसबुक पर लाइव (Facebook Live) आकर आत्महत्या मामले (Suicide Case) में पुलिस (Police) ने रविवार को फर्जी तरीके से मृतक की जमीन रजिस्ट्री कराने व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने वाले एक और नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।       
PunjabKesari
पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड निवासी एक शस्त्र व्यापारी नंदलाल गुप्ता ने गत 01 फरवरी को अपने प्रतिष्ठान पर कथित तौर पर सूदखोरों से तंग आकर फेसबुक लाइव पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। मामले में पुलिस ने रविवार को मुकदमें में नामजद बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के परिखरा निवासी सुनील मिश्रा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस विभाग द्वारा रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार सुनील फर्जी तरीके से मृतक की जमीन रजिस्ट्री करवाने व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोपी है।       
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि मामले में गत दो फरवरी को पुलिस को दी गईं तहरीर में मृतक की पत्नी मोनी ने 13 नजद व 4 से 5 अज्ञात लोगों पर मृतक नंदलाल को उधार का पैसा लौटा देने के बाद भी धमकी देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, जान माल की धमकी देने, जबरन जमीन हथिया लेने समेत कानपुर की दो फार्म पर व्यापारिक लेने देने में मृतक नंदलाल द्वारा दिए गए 50 लाख रुपए न लौटने का आरोप लगाया था। मृतक की पत्नी मोनी की तहरीर पर गत 02 फरवरी को कोतवाली पुलिस ने 13 नामजद व 4 से 5 अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की सुसंगत धारा 306, 420, 406 व 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया था। मामले में पुलिस पूर्व में भी मृतक की फर्जी तरीके से जबरन जमीन हथियाने व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static