इटावा: वर्दी का रौब दिखाकर लोगों से वसूली करने वाला फर्जी दरोगा गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 08:45 AM (IST)

इटावा: जनपद में सर्राफा व्यापारी से अवैध वसूली करने के प्रयास में फर्जी दरोगा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरफ्तार फर्जी दरोगा के पास से पुलिस की वर्दी बैज मोनोग्राम, बिल्ला बेल्ट, फर्जी पहचान पत्र, दो सोने की चैन, एक तमंचा दो कारतूस, एक मोटर साइकिल बरामद की है। गिरफ्तार फर्जी दरोगा पुलिस की वर्दी पहनकर रौब गांठते हुए लोगों से वसूली करने का प्रयास कर रहा था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जय प्रकाश सिंह ने बताया कि थाना कोतवाली पुलिस वाहन चेकिंग कर रही थी तभी मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि बाइक पर सवार पुलिस की वर्दी में एक युवक आ रहा है वह लोगों से वर्दी का रौब गांठ कर अवैध वसूली करता है। सूचना मिलने पर पुलिस ने रामलीला रोड पर सघनता से वाहन चेकिंग करना शुरू कर दिया इसी दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार आता हुआ दिखाई दिया जिसे पुलिस टीम ने टॉर्च दिखाकर रोकने का प्रयास किया गया। जिस पर मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति के द्वारा भागने का प्रयास किया गया जिसे पुलिस टीम द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर घेराबंदी करके गाडीपुरा चौराहा से पकड़ लिया गया। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए व्यक्ति के पास से पुलिस की वर्दी में बैज व मोनोग्राम, बिल्ला, बेल्ट, लाल जूते, खाकी मौजे,एक खाली पुलिस का पहचान पत्र, दो सोने की चैन, एक तमंचा दो जिंदा कारतूस एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

 पुलिस टीम के द्वारा पकड़े गए युवक से जब पूछताछ की गई तो गिरफ्तार युवक विपिन यादव ने बताया कि मैं फर्जी दरोगा बनकर ज्वैलर्स के पास जाता हूं एवमं मौका पाकर अपनी आर्टिफिशियल चैन को असली चैन से बदल लेता हूं। वर्दी का रौब दिखाकर वाहनों की चेकिंग कर अवैध वसूली करता हूं। गिरफ्तार फर्जी दरोगा विपिन यादव पुत्र सुभाष यादव निवासी मिलकिया थाना चौबिया जनपद इटावा का निवासी है और इससे पहले भी कई अपराधो में जेल जा चुका है।

पुलिस से शिकायत करने वाले सर्राफा व्यापारी अमित सोनी ने बताया कि उनकी सर्राफे की दुकान बाजार में स्थित है। उनकी दुकान पर यह पुलिस की वर्दी पहनकर आया था और वर्दी का रौब गांठते हुए उनसे अवैध वसूली करने का प्रयास कर रहा था। शक होने पर मामले की शिकायत पुलिस से की थी। पुलिस से शिकायत की जानकारी मिलते ही यह दरोगा उनकी दुकान से भाग गया था जिसे पुलिस के द्वारा अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static