पुलिस की थर्ड डिग्री से किसान नेता की मौत, 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 06:22 PM (IST)

मेरठ: दिल्ली से सटे हापुड़ जिले के पिलखुवा में पुलिस हिरासत में एक किसान नेता की मौत हो गई। इस घटना से लोगों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश छा गया है। जिसके चलते पीड़ित परिवार के लोगों ने सैकड़ों लोगों के साथ सोमवार को कमिश्नर आफिस पर न्याय की गुहार लगाते हुए प्रदर्शन किया। किसान नेता का शव मेरठ मेडिकल कॉलेज में है। मृतक के परिजन दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। खास बात ये रही कि मृतक का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मृतक के शरीर पर यातनाओं के साफ-साफ साक्ष्य दिखाई दे रहे हैं।
PunjabKesari
बता दें  30 अगस्त को हापुड़ ज़िले के लाखन गांव के जंगल में एक महिला की जली अवस्था में लाश मिली थी। मामले की जांच करते हुए रविवार को पुलिस ने लाखन गांव निवासी प्रदीप तोमर (30) को शक के तौर पर हिरासत में लिया। आरोप है कि पुलिस ने पूछताछ के दौरान प्रमोद तोमर के साथ बेरहमी से मारपीट की। जिस कारण उसकी तबीयत बिगड़ गई। गंभीर हालत में उसे नगर के एक अस्पताल में ले जाया गया। जहां से उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। देर रात पीड़ित की मेरठ के अस्पताल में मौत हो गई। वहीं बताया जा रहा है कि जिस महिला की जली लाश मिली थी वह किसान नेता की सलहज थी। वहीं किसान नेता की पुलिस हिरासत में मौत की सूचना पर परिजन एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मेरठ मेडिकल कालेज पहुंचे और देर रात उन्होंने मेरठ मुरादाबाद नेशनल हाइवे को जाम कर दिया था।
PunjabKesari
जांच में जो तथ्य सामने आएगा उसके हिसाब से कार्रवाई होगी: ADG
वहीं इस मामले पर ADG मेरठ ज़ोन ने चौकी इंचार्ज सहित एक पुलिस कर्मी को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके बाद उन्होंने कहा कि जांच के बाद जो तथ्य निकल कर सामने आएंगे उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static