पूरे देश में पंचायतें कर कृषि कानूनों के खिलाफ लोगों को जागरुक करेंगे किसान नेता गुरुनाम सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 05:59 PM (IST)

संभल: पंजाब के किसान नेता गुरुनाम सिंह चढ़ूनी ने बुधवार को नए कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में जगह-जगह पंचायतें कर आम लोगों को जागरुक करने का ऐलान किया। किसान पंचायत में शिरकत के लिए मुरादाबाद जाते वक्त रास्ते में संभल के गेलुआ गांव में रुके चढ़ूनी ने कहा कि नए कृषि कानूनों को किसानों पर थोपने वाली केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार लोगों की नहीं बल्कि कॉरपोरेट जगत की सरकार है और इसका मुकाबला जनता ही कर सकती है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम पूरे देश में जगह-जगह पंचायतें करेंगे। पंचायतें उन इलाकों में होंगी जहां कृषि कानूनों को लेकर लोग कम जागरुक हैं। अब हम आम लोगों को इस आंदोलन से जोड़ेंगे और हर नागरिक को जगाने का काम करेंगे।'' चढ़ूनी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि उसने पूरे देश का कृषि क्षेत्र कॉरपोरेट पक्षों को देने का इरादा किया है लेकिन खेती-किसानी हमारे देश के किसानों की आजीविका है, कारोबार नहीं।

उन्होंने दावा किया कि नए कृषि कानून लागू होने से देश का भोजन उद्योगपतियों के गोदामों में चला जाएगा और वह उसकी कालाबाजारी करेंगे। पहले दाल, आलू और प्याज की कालाबाजारी हुई, वैसे ही अब हर चीज की कालाबाजारी होने लगेगी। इसे हर हाल में रोकना होगा। चढ़ूनी ने कहा कि किसान अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं और वे जब तक जीतेंगे नहीं तब तक अपने घर नहीं जाएंगे। चाहे इसमें कितना ही वक्त क्यों ना लगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static