Shamli News: बकाया गन्ना भुगतान को लेकर किसान और पुलिस प्रशासन आमने-सामने, पानीपत खटीमा मार्ग किया जाम

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 08:32 PM (IST)

Shamli News, (पंकज मलिक): उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में पिछले 11 दिनों से बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर शुगर मिल में धरना दे रहे किसान अपनी चेतावनी के मुताबिक हजारों की संख्या में इकठ्ठा होकर तहसील पर तालाबंदी करने के लिए पहुंचे। जहां पुलिस प्रशासन ने किसानों को रोकने का प्रयास किया तो किसान आक्रोशित हो उठे और उन्होंने पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेटिंग को तोड़ना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने किसानो को तहसील के गेट पर रोक लिया। जहा किसानों और पुलिस के बीच तीखी नोंकझोंक भी देखने को मिली। जब पुलिस ने किसानों को कलेक्ट्रेट में प्रवेश नहीं करने दिया तो आंदोलनकारी किसानों ने कलेक्ट्रेट चौराहे पर जाम लगाते हुए पानीपत खटीमा मार्ग और दिल्ली यमुनोत्री मार्ग पर आवाजाही को ठप कर दिया। जिसके चलते सड़क पर वाहनों की लंबी लंबी कतारें लग गई और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
PunjabKesari
बता दें की बीते दिनों शामली के अपर डोआब शुगर मिल पर किसानों का पिछले सत्र का करीब 240 करोड़ रुपए का गन्ना भुगतान बाकी है। जिसे लेकर सैकड़ों किसान पिछले करीब 11 दिनों से शुगर मिल में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जहा बकाया भुगतान का कोई हल न निकलता देख दो दिन पूर्व किसानों ने तहसील में तालाबंदी की चेतवानी दी थी। जहा अपनी चेतावनी के मुताबिक हजारों की संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर-ट्रॉली आदि वाहनों में सवार होकर कलेक्ट्रेट में तालाबंदी करने के लिए पहुंचे। जहां पुलिस प्रशासन द्वारा किसानों के आने की सूचना को लेकर भारी पुलिस बल तैनात करते हुए तहसील के रास्ते पर बैरिकेटिंग लगाई गई थी। किसानों के सैलाब वहां पहुंचते ही बेरिकेटिंग को तोड़ते हुए तहसील में घुसने का प्रयास किया। जिस पर पुलिस प्रशासन ने किसानों को गेट पर ही रोक लिया।
PunjabKesari
इस दौरान काफी देर तक पुलिस और किसानों के बीच झड़प भी देखने को मिली और किसानों ने गेट फांदकर कलेक्ट्रेट में घुसने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस प्रशासन ने किसानों को अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। जिसके बाद आंदोलनकारी किसानों ने कलेक्ट्रेट चौराहे पर जाम लगा लिया। जिसके चलते पानीपत खटीमा मार्ग और दिल्ली यमुनोत्री मार्ग भी पूरी तरह जाम हो गया और देखते ही देखते सड़क पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। वहीं किसानों के इस चक्का जाम के चलते सड़क से गुजर रहे लोगों को अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा। वहीं इस दौरान किसान नेता ने कहा की पुलिस प्रशासन ने उन्हें कलेक्ट्रेट में घुसने नहीं दिया इसलिए उन्होंने यहां पर जाम लगाया है और यह जाम तब तक नहीं खुलेगा जब तक हमे बकाया गन्ना भुगतान नही मिलेगा। इस दौरान तहसील पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static