Farrukhabad News: GST विभाग ने K.M इंडिया के गोदाम में की छापेमारी, टैक्स चोरी के मामले में लगाया 41 लाख रुपए का जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 12:17 PM (IST)

Farrukhabad (दिलीप कुमार): उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में GST विभाग की टीम नें केएम इंडिया की गोदाम व शोरूम में छापेमारी की। 12 घंटो से अधिक चली इस छापेमारी से हड़कंप मच गया। जीएसटी की करीब 20 सदस्यीय टीम ने गुरुवार को लगभग 11 बजे छापा मारा। छापे का नेतृत्व कर रहे इटावा जोन के ज्वाइंट कमिश्नर एसआईबी अशोक कुमार बनर्जी ने पांच जिलों के अफसरों की सात टीमें बनाई हैं। यह अधिकारी कंप्यूटर व बंडलों को खुलवाकर रेटों का मिलान कर रहे हैं। देर रात तक जांच की कार्रवाई चलती रही। यहां करोड़ों रुपये का अघोषित माल मिलने का अनुमान लगाया जा रहा था। जांच में पाया गया कि माल बिक्री कर टेक्स चोरी कर लिया गया। जिसके बाद लम्बी चली छानबीन के बाद 41 लाख रूपये का जुर्मना लगाया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि, गुरुवार सुबह करीब 10 बजे जीएसटी एसआईबी इटावा जोन के ज्वाइंट कमिश्नर अशोक कुमार बनर्जी के नेतृत्व में फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज समेत पांच जिलों के करीब 20 अधिकारियों की टीम के साथ ठंडी सड़क स्थित केएम इंडिया पर पहुंचे। यहां से एक टीम सिकत्तर बाग स्थित केएम हाउस की पुरानी दुकान पर गई। वहां कुछ देर रुकने के बाद अधिकारी ठंडी सड़क पर आ गए। यहां एसआईबी के एसई चरन सिंह, असिस्टेंट कमिश्नर रमेश पांडेय, ज्वाइंट कमिश्नर शलभ शर्मा, हेमंत गौतम, जितेंद्र शर्मा आदि अफसरों की अगुवाई में सात टीमें बनाई गईं।

PunjabKesari

इन टीमों ने कंपनी से खरीदे गए माल का बिल और कंप्यूटर पर चढ़े बिल के बाद बिक्री की जांच शुरू की। भूतल और प्रथम तल पर बनी बड़ी-बड़ी गोदामों में भरे कपड़े के सैकड़ों बड़े बंडलों को खुलवा कर उसके बैच नंबर, बिल और पड़े रेट का मिलान किया गया। जीएसटी के पोर्टल पर टैक्स कम भरे जाने की जानकारी सामने आने पर विशेष अन्वेषण शाखा (एसआईबी) की टीम ने छापेमारी की है। जीएचटी एसआईबी विभाग इटावा के ज्वाइंट कमिश्नर एके बनर्जी नें छापेमारी के बाद बताया कि जाँच में पाया गया की माल अधिक बिक्री किया गया, लेकिन टेक्स कम भरा गया। जिससे जाँच में टेक्स चोरी पकड़ी गई और 41,O1192 लाख रूपये का जुर्मना लगाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static