कोरोना मरीज की जानकारी छिपाने पर पिता के खिलाफ FIR, ये है देश का पहला मामला

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 06:45 PM (IST)

आगराः इटली से हनीमून मनाकर आगरा लौटी महिला के उस समय होश उड़ गये जब उसे भी कोरोना से संक्रमित पाया गया। हद तो तब हो गई जब महिला के परिजन स्वास्थ्य विभाग की टीम को गुमराह करने लगे। परिजनों के इस रवैये से परेशान होकर स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस बुलाई फिर महिला को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। जहां उसका इलाज चल रहा है। देश में महामारी एक्ट में पहली एफआईआर आगरा के सदर थाने में दर्ज हुई है।

जिलाधिकारी पीएन सिंह ने संदिग्ध मरीज के पिता के विरुद्ध विभागीय व कानूनी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। आरोप है कि पिता ने संदिग्ध रोगी की सूचना छिपा कर रखी। इसके साथ ही जब टीम संदिग्ध महिला की जांच के लिए उसके घर पहुंची तो परिवार ने सहयोग नहीं किया।

डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस का कोई भी संदिग्ध रोगी, परिवारिक सदस्य या संपर्क में आया अन्य व्यक्ति जांच नहीं करवाता है। जांच को पहुंची टीम का सहयोग नहीं करता है तो इसे सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोपित मानते हुए कार्रवाई होगी।

इटली में पति भी कोरोना वायरस से ग्रस्त
दरअसल, आगरा की एक महिला इटली में पति के साथ हनीमून मनाकर बेंगलुरु वापस लौटी। वापस आने पर पति कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया तो महिला को भी आइसोलेट किया गया, लेकिन अपनी और हजारों लोगों की सुरक्षा को खतरे में डालते हुए न सिर्फ वह आइसोलेशन से बाहर निकली बल्कि पहले फ्लाइट से दिल्ली और फिर ट्रेन से आगरा अपने मायके जा पहुंची। इसकी जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static