मथुरा में खुला यूपी का पहला बिजली थाना, पहले ही दिन 8 मामले दर्ज

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 11:43 AM (IST)

मथुराः मथुरा जिले में उत्तर प्रदेश का पहला बिजली थाना स्थापित किया गया और पहले ही दिन थाने में आठ नए मामले दर्ज हुए। मथुरा के ग्रामीण क्षेत्र के अधीक्षण अभियंता विनोद गंगवार ने कहा, "कृष्णानगर के बिजलीघर परिसर में बृहस्पतिवार को चार कमरों में स्थापित किए गए थाने में पांच उप निरीक्षक, नौ हैड कांस्टेबल, नौ कांस्टेबल, चार मुंशी-सह-कम्प्यूटर ऑपरेटरों की नियुक्ति हो गई है। ये निरीक्षक रणवीर सिंह के अंतर्गत कार्य करेंगे।"

उन्होंने कहा, "राज्य सरकार एवं विद्युत विभाग इस मामले में पिछले दो साल से कवायद कर रहा था, लेकिन कहीं आवश्यकतानुसार जमीन नहीं मिल पा रही थी तो कहीं पुलिस बल नहीं मिल पाता था। अब यह सब दिक्कतें दूर किए जाने के बाद गुरुवार को बिजली थाने की शुरुआत हो गई और नवादा के अवर अभियंता शैलेंद्र अग्रवाल ने अपने इलाके के आठ उपभोक्ताओं के विरुद्ध मुकदमे दर्ज कराए।"

गंगवार ने मीडिया से कहा, "इस प्रकार के विशेष थाने खुलने से विभागीय अधिकारियों के समक्ष उस प्रकार की स्थिति पैदा होने की संभावना कम होगी, जैसी विशेष अदालत में सुनवाई के दौरान उस समय पेश आईं थी, जब पुलिस के जांच अधिकारी ने मामले गलत बता दिए थे। उनका कहना था कि जब विशेष थाने का स्टाफ बिजली अधिकारियों के साथ मौजूद रहकर स्वयं तथ्य जुटाएगा, तब चूक की गुंजाइश नहीं रहेगी।"

उन्होंने बताया कि अब पूरे जनपद के बिजली चोरी संबंधी सभी मामले यहीं दर्ज कराए जाएंगे और उनकी विवेचना का कार्य भी इसी थाने के उप निरीक्षक करेंगे। विद्युत अधिकारियों को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए एक से दूसरे थाने की ओर दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static