पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने विवादित बयान, कहा-  जय गंगा मैया बोलना शर्म की बात

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2023 - 01:12 PM (IST)

पंजाब केसरी यूपी डेस्क: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी एक कार्यक्रम के दौरान हिन्दुओं को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कुछ लोग हिंदुत्व की धार्मिक यात्राओं की बात करते हैं। जय गंगा मैया की, जय नर्मदा मैया की नारेबाजी करते हैं। यह बड़े शर्म की बात है। ऐसे लोगों को डूब मरना चाहिए।

 

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी मुझे निकालना चाहती है तो निकाल दे।  लेकिन पार्टी दफ्तर में मूर्तियां बिठाना डूब मरने जैसा है। अजीज कुरैशी ने कहा, "मुझे कोई डर नहीं,  कि पार्टी मुझे निकाल देगी।  उन्होंने कहा कि नेहरू के वारिस कांग्रेस के लोग आज धार्मिक यात्राएं निकालते हैं, गंगा मैया की जय बोलते हैं, गर्व से कहो मैं हिंदू हैं, पीसीसी के दफ्तर में मूर्तियां बैठते हैं, ये शर्मनाक बात है।

अल्पसंख्यक कौम की भलाई के लिए काम करें मुस्लिम नेता
 अजीज कुरैशी ने कहा कि हमें अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं को आगे बढ़ाना है।  जिस नेता को समाज ने आगे बढ़ाया है उसे समाज की तरफ भी ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कोम की भलाई के लिए कम करें। उनके हर एक बुरे वक्त में साथ दें, लेकिन अक्सर होता यह है कि उनके जो रहनुमा होते हैं जब आगे बढ़ते हैं तो सबसे पहले अपने ही कौम के लोगों को परेशान करना शुरू कर देते हैं। यह गलत है। कौम ने अगर आपको आगे बढ़ाया है तो आपको भी कोम का साथ देना चाहिए।

मुस्लिम समाज किसी का गुलाम नहीं
उन्होंने कहा है कि अगर कांग्रेस अल्पसंख्यक लोगों की बात नहीं मानेगी या उनके जटिल मुद्दों पर साथ नहीं देगी तो मुसलमान किसी के गुलाम नहीं है ना ही मुसलमान को किसी ने खरीदा है जो हमारा साथ देगा, हम उसको वोट देंगे। कांग्रेस को भी यह समझना होगा। अगर मुसलमान के वोट चाहिये तो मुसलमान का काम भी करना होगा। मुसलमानों के मुद्दों पर बोल बोलना होगा। उनका साथ देना होगा। उन्होंने देश की सभी पार्टियों आरोप लगाते हुए कहा कि मुस्लिम समाज किसी का गुलाम नहीं है।  उन्होंने कहा कि क्यों वोट दे आपको, नौकरी आप देते नहीं, पुलिस, सेना, नेवी में आप लेते नहीं फिर क्यों वोट दे मुसलमान आपको। जो मुसलमान की आवाज उठाएगा मुस्लिम समाज उसे वोट करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static