मनी लॉन्ड्रिंगः ईडी के शिकंजे में उत्तराखंड सरकार के पूर्व IAS, जांच में खुलेंगे राज

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 05:56 PM (IST)

प्रयागराजः यूपी में ईडी की प्रयागराज यूनिट ने उत्तराखंड सरकार में अपर सचिव रहे पूर्व आईएएस अफसर रामविलास यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। वहीं, रामविलास यादव पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज होने के बाद उनकी और उनके परिवार की मुसीबत बढ़ सकती है। साथ ही ईडी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि पूर्व आईएएस रामविलास यादव साल 2013 से 2016 तक उत्तराखंड सरकार में अपर सचिव के पद पर कार्यरत थे। इसी बात को लेकर उन पर आरोप लगा है कि उसी समय दौरान उन्होंने करोड़ों का भ्रष्टाचार किया है। वहीं, जब इस बात की पुष्टि करने के लिए ईडी ने जांच की तो उन्होंने रामविलास पर लगे आरोपों को सही पाया था। जिसके बाद ईडी ने इसी साल 14 अप्रैल को रामविलास यादव के खिलाफ देहरादून में आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था।

वहीं, अब ईडी की टीम रामविलास यादव की अवैध संपत्तियों का पता लगाए गई। वहीं, जितनी भी अवैध संपत्तियों का पता चलते ही सभी ईडी द्वारा जब्त कर ली जाएगी। इतना ही नहीं ईडी के जांच में दायरे में रामविलास यादव का पूरा परिवार रहेगा। जिसमें उनकी पत्नी कुसुम और परिवार के अन्य लोग भी शामिल रहेंगे।

उत्तराखंड सरकार में अपर सचिव रहे रामविलास यादव ने लखनऊ के गुडंबा इलाके में सरकारी जमीन पर जनता विद्यालय भी खोला था। इसके साथ ही उनकी कई और भी बेशकीमती संपत्तियों का पता चला है। जिनको उन्होंने अपनी पत्नी कुसुम व बेटी शिवांगी के नाम बनाया है। वहीं, विजिलेंस रिपोर्ट के आधार पर ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static