पूर्व मंत्री प्रभु दयाल ने 59 साल की उम्र में पास की 12वीं की परीक्षा, कहा- बाबा साहब की प्रेरणा से दोबारा शुरू की थी पढ़ाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 12:55 PM (IST)

मेरठ: कहते हैं कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती। इसी को चरितार्थ करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री प्रभु दयाल ने उत्तर प्रदेश बोर्ड की 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर ली। पूर्व मंत्री प्रभु दयाल ने 59 साल की उम्र में 12वीं की परीक्षा पास की है और अब वह काफी खुश हैं। साथ ही उन्होंने अपनी पढ़ाई को आगे भी जारी रखने का इरादा जताया है।

ये भी पढ़ें...
PM मोदी से लेकर बड़े नेताओं को करीबी बताने वाला संजय लखनऊ से गिरफ्तार, करोड़ों रुपए की कर चुका ठगी


बाबा साहब की प्रेरणा से दोबारा शुरू की थी पढ़ाई-  प्रभुदयाल वाल्मीकि
मेरठ की हस्तिनापुर सीट से 2 बार समाजवादी पार्टी के विधायक रह चुके प्रभुदयाल वाल्मीकि ने 59 साल की उम्र में उप्र बोर्ड की 12वीं की परीक्षा पास कर ली। मंगलवार को घोषित परिणाम में उन्होंने यह परीक्षा द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण की है। प्रदेश के रेशम उद्योग राज्यमंत्री रह चुके वाल्मीकि का कहना है कि वह 10वीं पास थे। इस वर्ष उन्होंने बागपत के आदर्श इंटर कॉलेज जोहड़ी से इंटर की परीक्षा दी। मंगलवार को आए नतीजे में वह द्वितीय श्रेणी से पास हो गए। वाल्‍मीकि ने कहा कि उन्होंने बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रेरणा से पढ़ाई दोबारा शुरू की थी। उन्होंने कहा कि पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती है।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
UP Board Result: मेरिट सूची में शामिल टॉप 10 विद्यार्थियों को किया जाएगा सम्मानित, राज्य व जिला स्तर पर आयोजित होगा समारोह

BJP के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा ने 55 साल की उम्र में पास की 12वीं क्लास
उधर, बरेली की बिथरी-चैनपुर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल ने 55 साल की उम्र में उत्तर प्रदेश बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षा पास कर ली। मिश्रा अब कानून में स्नातक (LLB) की शिक्षा लेने की योजना बना रहे हैं। वर्ष 2017 से 2022 तक बिथरी चैनपुर से भाजपा विधायक रहे मिश्रा ने कहा कि 2 साल पहले मैंने कक्षा 10 की परीक्षा पास की थी। अब मैंने 12वीं की परीक्षा भी पास कर ली है। अब, मैं एलएलबी करना चाहता हूं, ताकि मैं गरीब लोगों को न्याय दिलाने में मदद कर सकूं।" हालांकि कुल 500 में से 263 अंक हासिल करने वाले मिश्रा तीन विषयों में खुद को मिले अंकों से संतुष्ट नहीं थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static