UP News: मेनका गांधी सुल्तानपुर के सपा सांसद के खिलाफ पहुंचीं सुप्रीम कोर्ट, 20 सितंबर को होगी सुनवाई

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 01:49 AM (IST)

UP Desk: पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद राम भुआल निषाद के निर्वाचन को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर 20 सितंबर को सुनवाई कर सकता है।
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में मेनका गांधी ने आरोप लगाया है कि राम भुआल निषाद ने नामांकन करते हुए दाखिल चुनावी हलफनामे में अपने खिलाफ दर्ज 8 मामलों की ही जानकारी दी है जबकि उनपर 12 मामले लंबित है। मेनका गांधी ने अलग से एक याचिका दाखिल कर जनप्रतिनिधित्व क़ानून के उस प्रावधान को भी चुनौती दी है, जिसमें इलेक्शन पिटीशन दाखिल करने की समयसीमा का भी उल्लेख किया गया है। सुप्रीम कोर्ट में मेनका गांधी की अधिवक्ता सुप्रिया जुनेजा ने याचिका दाखिल की हैं। याचिका की सुनवाई 20 सितंबर को न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति उज्ज्वल भुइयां की डबल बेंच करेंगी।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मेनका गांधी ने राम भुआल निषाद के निर्वाचन को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मेनका गांधी की याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static