देवरिया: छात्राओं से सरकारी आवास पर अश्लीलता का आरोपी महिला डिग्री कालेज का पूर्व प्राचार्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 09:13 AM (IST)

देवरिया: देवरिया जिला मुख्यालय पर स्थित दीनानाथ पांडेय राजकीय महिला डिग्री कॉलेज के पूर्व कार्यवाहक प्राचार्य राजेश भारती को पुलिस ने छात्राओं से अश्लील हरकत करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार भारती के खिलाफ छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का मामला सही पाये जाने के बाद यह कार्रवाई की गई।

देवरिया के पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉक्टर श्रीपति मिश्रा ने यहां जारी एक बयान में कहा कि राजेश भारती के खिलाफ छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने के मामले में कोतवाली थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दो दिन पूर्व एक वीडियो सामने आया जिसमें आरोपी राजेश भारती अपने सरकारी आवास से एक छात्रा को अपनी कार में बैठाते हुए दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व प्राचार्य के विरुद्ध सेवारत महिला प्राचार्य की तहरीर पर पुलिस ने थाना कोतवाली में शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की है।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने त्वरित विधिक कार्रवाई करते हुए आरोपी को रविवार को रोडवेज बस स्टेशन के पास से दोपहर में करीब तीन बजे गिरफ्तार कर लिया। पूर्व प्राचार्य के खिलाफ काफी समय से छात्राएं शिकायत कर रही थी कि वह दबाव बनाकर उन्हें अपने आवास पर बुलाता है लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद देवरिया के भारतीय जनता पार्टी के विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने इस मामले में हस्तक्षेप किया। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि ''इस पूरे प्रकरण को मैंने उच्चाधिकारियों और शासन के समक्ष रखा और तत्काल कार्रवाई करते हुए पहले उनको (कार्यवाहक प्राचार्य राजेश भारती) पद से हटा दिया गया और इस मामले में उच्‍च स्‍तरीय जांच के बाद कार्रवाई की गई।''

वहीं इस संबंध में क्षेत्राधिकारी (नगर) यश त्रिपाठी ने बताया कि आरोपी को न्यायालय भेजा गया जहां से न्यायालय ने उसे जेल भेज दिया है। त्रिपाठी ने बताया कि महाविद्यालय की प्राचार्य ने सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया कि कॉलेज परिसर में बने आवास में ही पूर्व प्राचार्य राजेश भारती रहते हैं। वह अक्सर कुछ छात्राओं को अपने आवास पर बुलाते रहते हैं। कुछ छात्राओं ने बताया कि आवास में बुलाकर वह गलत तरीके से स्पर्श करते हैं। पिछले दिनों प्राचार्य ने एक युवती को अपने कमरे पर बुलाया था। त्रिपाठी के अनुसार किसी ने इसका वीडियो बना लिया और यह वीडियो वायरल हो गया।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि जांच में प्राचार्य के ऊपर कालेज की छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करने का मामला सही पाया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार दो दिन पहले कार्यवाहक पूर्व प्राचार्य का वीडियो वायरल हुआ और उसके बाद वह फरार हो गये। इसके बाद क्षेत्रीय उच्च शिक्षा निदेशक डॉक्टर अश्विनी कुमार मिश्र ने मामले की गंभीरता को देखते हुए राजेश भारती को कार्यवाहक प्राचार्य पद से हटाकर कर उनके स्थान पर महिला प्रवक्ता को कार्यवाहक प्राचार्य बनाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static