SP के पूर्व विधायक Rameshwar Singh Yadav के बेटे की 13.5 करोड़ की संपत्ति कुर्क, पहले से ही जेल में बंद है पिता

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 12:53 PM (IST)

एटाः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एटा (Etah) जिले में पुलिस (Police) ने गैंगस्टर (Gangster) मामले में जेल (prison) में बंद सपा नेता (SP leader) पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव (former MLA Rameshwar Singh Yadav) के पुत्र सुबोध यादव (Subodh Yadav) पर एक बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी अलीगंज में 16.5 बीघा जमीन कुर्क कर ली है। ये कार्रवाई करने के लिए भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और जमीन को जब्त कर उस पर नोटिस चस्पा दिया है।

PunjabKesari

बता दें कि प्रशासन ने जेल में बंद सपा नेता पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के पुत्र सुबोध यादव की अलीगंज में 16.5 बीघा भूमि जब्त कर ली। डीएम अंकित अग्रवाल के आदेश पर स्थानीय प्रशासन द्वारा अलीगंज के ग्राम कैल्ठा स्थित गाटा संख्या 714 रकबा 1.315 हेक्टेयर भूमि को धारा 14 (1) के तहत चिन्हित कर कुर्क की है। इस जमीन की कीमत 13 करोड़ 50 लाख रुपये आंकी गई है और यह भूमि पूर्व विधायक के डिग्री कालेज से लगी हुई है।

यह भी पढ़ेंः Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी, अलर्ट मोड पर है पुलिस प्रशासन

कोतवाली प्रभारी प्रेमपाल सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल शीशराम की राजस्व टीम ने नवीन तहसील के सामने की भूमि पर अपना बोर्ड लगा दिया।  प्रशासन की इस कार्रवाई से सपा नेता और उसके बेटे की मुश्किलें और बढ़ गई है।

PunjabKesari

गैंगस्टर मुकदमे में जेल में बंद है पूर्व विधायक
पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव के विरुद्ध गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने पूर्व विधायक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस ने उसकी संपत्ति की जांच की तो पाया कि पूर्व विधायक ने तमाम अचल संपत्ति (Immovable property) अपने स्वजन के नाम से बनाई है।

यह भी पढ़ेंः पुलिस और STF की टीम ने Encounter कर 50 हजार के इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार, पहले से दर्ज हैं इतने मुकदमें

यह संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है। पूर्व विधायक के पुत्र के खिलाफ भी अवैधानिक रूप से अचल संपत्ति अर्जित करने के मुकदमे दर्ज हैं। पूर्व में फर्रुखाबाद जनपद में भी कार्रवाई की जा चुकी है।

PunjabKesari

करोड़ों की सारी संपत्तियां पहले ही की जा चुकी है जब्त
भूमि जब्त करने की कार्रवाई के दौरान कोतवाली प्रभारी प्रेमपाल सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल शीशराम आदि मौजूद रहे। इसके अलावा राजस्व टीम ने तहसील के सामने स्थित कुछ भूमि भी कुर्क की है। पूर्व विधायक और उनके स्वजन की करोड़ों की तमाम संपत्तियां पहले ही जब्त की जा चुकी हैं। एक दिन पहले ही पूर्व विधायक के भाई पूर्व ब्लाक प्रमुख रामनाथ सिंह यादव के घर पर नोटिस भी चस्पा किया था। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पूर्व में पूर्व विधायक के पुत्र की संपत्ति को लेकर नोटिस जारी किए गए थे, जिनका कोई जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद यह कार्रवाई की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static