पुलिस मुठभेड़ में चार आरोपी गिरफ्तार, एक महीने पहले 21 लाख की चोरी को दिया था अंजाम

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 01:31 PM (IST)

कुशीनगर ( अनूप कुमार ): उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में पुलिस के हाथ एक बढ़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने तमकुहीराज कस्बे में बीते 26 और 27 अक्टूबर की रात में एसबीआई के एटीएम काटकर रुपये लूटने वाले बदमाशों से मुठभेड़ कर गिरफ्तार कर लिया है। इस मुठभेड़ में चार बदमाशों के पैर में गोली लगी, जिन्हें गिरफ्तारी के बाद इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

PunjabKesari

बता दें कि पटहेरवा थाना क्षेत्र के फोरलेन पर सूत्रों की सूचना पर मतलुछापर गांव के समीप कुशीनगर पुलिस घेराबंदी कर बदमाशों का इंतजार कर रही थी। इसी बीच एक स्कार्पियो आते दिखी। जब पुलिस टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया तो उसमें सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें चार बदमाशों के पैर में गोली लगी। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार करने के बाद उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया हैं।

PunjabKesari

ATM काटकर कैस ट्राली ले उड़े थे आरोपी
बीते 26 और 27 अक्टूबर की रात में तमकुहीराज कस्वे के हरिहरपुर में फोरलेन के किनारे स्थित एसबीआई के एटीएम को काटकर बदमाश कैश बॉक्स को उठा ले गए थे। उस दौरान उस कैश बॉक्स में 21 लाख 56 हजार रुपये होने की बात बताई गई थी। इस घटना के बाद मौके पर कुशीनगर पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा डीआईजी गोरखपुर भी पहुंचे थे और इसके जल्द खुलासे का भरोसा दिया था।

PunjabKesari

मुठभेड़ में यह चार गिरफ्तार अरोपी
पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इन चारों बदमाशों की पहचान की है, जिनमें से पहला आरोपी इकराम कुरैशी पुत्र हामिद कुरैशी, मोहल्ला तकिया वाली मस्जिद, थाना बिछोर जनपद नूह मेवात, हरियाणा, दूसरा आरोपी एजाजुल हक उर्फ जुल्ली उर्फ जुनैद पुत्र जफरुद्दीन, हाल मुकाम कधाई थाना राजनगर, जनपद मधुबनी, बिहार, पता सुराली थाना पूनहना, जनपद नूह मेवात, हरियाणा, तीसरा आरोपी खलील अली पुत्र जलालुद्दीन, सा. आली थाना बहीन, जनपद - पलवल, हरियाणा और चौथा आरोपी इकबाल कुरैशी पुत्र इस्लाम निवासी कोसी, थाना कोसीकला, जनपद - मथुरा का रहने वाला है। इन सभी आरोपियों के खिलाफ पहले भी कई मुकदमे दर्ज है।

PunjabKesari

पुलिस ने किया आरोपियों से समान बरामद
पुलिस ने इन बदमाशों के कब्जे से एक स्कार्पियो गाड़ी, चार तमंचा 315 बोर, 16 जिंदा कारतूस, 4 खोखा, एक पिस्टल 32 बोर, एक खोखा व तीन जिंदा कारतूस, ऑक्सीजन सिलेंडर व एक एलजीपी ज्वाइंट पाइप बरामद किया हैं। बदमाशों से मुठभेड़ में कुशीनगर जिले के पांच थानों के पुलिस टीम के अलावा स्वाट टीम व साइबर टीम शामिल रहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

Recommended News

static