यूपी में शांतिपूर्वक संपन्न हुई जुमे की नमाज़, ADG बोले- धर्मगुरुओं के प्रयासों से सब कुछ सकुशल संपन्न हुआ

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 05:33 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को जुमे की नमाज शांतपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर संतोष व्यक्त करते हुए पिछले सप्ताह जुमे की नमाज के बाद हिंसा एवं उपद्रव से प्रभावित हुए सहारनपुर और प्रयागराज सहित अन्य जिलों में आज शांतिपूर्वक नमाज अता किये जाने की जानकारी दी है। उत्तर प्रदेश पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दोपहर बाद लगभग ढाई बजे तक प्रदेश में जुमे की नमाज को लेकर पूर्ण कुशलता है। कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की कोई सूचना नहीं मिली है। पुलिस और प्रशासन एवं धर्मगुरुओं के प्रयासों से सब कुछ सकुशल संपन्न हुआ है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज, फिरोजाबाद, बरेली सहारनपुर और देवबंद सहित अन्य जिलों में हिंसा एवं उपद्रव की वारदातें हुयी थीं। इस बीच प्रयागराज के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिले में शांतिपूर्वक जुमे की नमाज अता होने की जानकारी दी। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि प्रयागराज जिले के ग्रामीण और शहरी इलाकों की सभी मस्जिदों में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक अता की गयी है। इसके बावजूद पुलिस अलर्ट मोड पर है क्योंकि दो बजे के बाद उपद्रवी तत्व आम जनता की सुरक्षा एवं शांति में खलल पैदा न कर दें, इसके लिये प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना है।

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने कहा कि पिछले शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन का केन्द्र बने अटाला मस्जिद इलाके में एक नई मिसाल पेश करते हुए अमन चैन कायम रहा। खत्री ने कहा कि जुमे की नमाज शांतिपूर्वक अता की गयी और सभी इलाकों में बाजार सामान्य रूप से खुले हैं। कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। इस दौरान सहारनपुर से भी स्थिति सामान्य होने की जानकारी मिली है। जिले की मस्जिदों में नमाजियों ने शांतिपूर्ण ढंग से जुमे की नमाज़ अता की। इस बीच लखनऊ सहित प्रदेश के तमाम अन्य शहरों में नमाजियों को पुलिस द्वारा फूल देकर उनका स्वागत किये जाने की जानकारी मिली है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static