ठगों ने अपनाया ठगी का ''निंजा टेक्निक'', ATM मशीन में टेप लगाकर करते हैं धोखाधड़ी...हजारों रुपए लेकर हुए फरार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2024 - 12:22 PM (IST)

मैनपुरी ( अफाक अली खान ): यूपी में एटीएम मशीन से पैसे चुराने वालों ने लोगों के नाक में दम कर रखा है। कहीं स्केल की सहायता से तो कहीं टेप की सहायता से मशीनों को निशाना बनाया जा रहा है। अब ऐसा ही एक मामला मैनपुरी जिले से आया है यहां पर पुलिस चौकी से महज दो सौ मीटर दूरी पर शातिराना अंदाज में चोरों ने एटीएम से उड़ाए हजारों रुपए।

एटीएम की फ्रैंच एआईजी लिए दुकान मालिक राजेश कुमार गुप्ता ने थाने में तहरीर देते हुए बताया कि लगातार ग्राहकों के फोन आ रहे थे कि एटीएम से रुपए कटने का मैसेज आ रहा था। पर रूपए निकल नही रहे हैं, जिसके बाद राजेश गुप्ता ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो पता चला दो शातिर बदमाश पहले एटीएम की रकम निकासी वाली जगह में काला टेप चिपका देते थे। जैसे ही ग्राहक एटीएम में रुपए निकालने आता था ये आस पास ही खड़े रहते थे। ग्राहक के रुपए निकल तो रहे थे पर काला टेप लगे होने की वजह से उसके हांथ में नही पहुंच रहे थे। ग्राहक जैसे ही एटीएम से बाहर निकलता था ये बदमाश अंदर जाकर टेप हटाकर रुपए निकाल लेते थे।

ऐसा उन्होंने कई बार किया, जब इनकी खोज बीन की गई तो ये कुछ ही दूरी पर एक नीले कलर की स्विफ्ट डिजायर जो की डीएल नंबर थी में बैठकर भाग गए, पूरा मामला थाना कोतवाली की करहल गेट चौकी के पास बाल निकेतन स्कूल के नजदीक का है। 

रंगे हाथों धराया: ATM मशीन में स्केल लगाकर करते थे धोखाधड़ी, गिरोह के एक सदस्य को लोगों ने फंसाया
वाराणसी:
एटीएम से पैसे चुराने के नए-नए तरीके आपको हैरान कर देंगी। जी हां यूपी के वाराणसी जिले में लोगों ने मिलकर एक ऐसे गिरोह के सदस्य को मौके से दबोच लिया जो एटीम मशीन में स्केल लगाकर पैसे लूटने का काम करते थे। पकड़े गए आरोपी को लोगों ने पुलिस को सौंप दिया है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

बता दें कि जिले के रोहनिया विधानसभा में अखरी के पास राजू के कटरा में एक ICICI  बैंक का एक एटीएम लगा है। शुक्रवार की शाम जब एक युवक उस एटीएम मशीन से पैसे निकालने गया तो प्रक्रिया के अंतर्गत लेन-देन पूरा गया था लेकिन पैसे बाहर नहीं निकले थे। जिसकी शिकायत उसने कटरा मालिक राजू से की, कटरा मालिक ने बिना देर किए तत्काल बैंक मैनेजर को इसकी जानकारी दी। बैंक मैनेजर कटरा मालिक की बात सुनते ही समझ गया कि यह कोई तकनीकी खराबी नहीं बल्कि कोई धोखाधड़ी करने की साजिश कर रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static