गोल्ड मेडलिस्ट प्रतिभा मिश्रा का प्रयागराज डिप्टी कलेक्टर में 21 वां स्थान, गांव में खुशी की लहर

9/12/2020 10:51:31 AM

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2018 के अंतिम चयन परिणाम में प्रयागराज की प्रतिभा मिश्रा का डिप्टी कलेक्टर में 21 वें स्थान पर चयन हुआ है। प्रतिभा मिश्रा के डिप्टी कलेक्टर पद पर चयन होने की खबर सुनते ही परिजन और गांव में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। प्रतिभा ने अपना ही नहीं बल्कि पूरे गांव, समाज और जिले का नाम रोशन किया है।

MSC की गोल्ड मेडलिस्ट टॉपर रह चुकी है प्रतिभा
बता दें कि प्रतिभा मिश्रा ग्राम सिसवाँ, तहसील सोरॉव, जनपद प्रयागराज के पं0 राम लखन मिश्र की पौत्री हैं। इसके पूर्व प्रतिभा का चयन लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश से 2015 ए.सी.एफ. में 8 वीं रैंक और 2017 पी.सी.एस. में डिप्टी एस.पी. में 18 वीं रैंक पर हो चुका है। इनकी प्रारम्भ से लेकर हाई स्कूल तक की शिक्षा चिन्मय विद्यालय, प्रयागराज में हुई एवं इण्टर डी.पी. गर्ल्स इण्टर कालेज, प्रयागराज तथा आगे की शिक्षा बी.एस.सी. (बायो) एवं एम.एस.सी. (बॉटनी) इलाहाबाद विश्वविद्यालय, प्रयागराज से हुई। प्रतिभा एम.एस.सी. की गोल्ड मेडलिस्ट टॉपर भी रही हैं।

प्रतिभा के परिवार का शिक्षा से गहरा नाता
प्रतिभा के पिता श्री सुशील कुमार मिश्र, चिन्मय विद्यालय, प्रयागराज के प्रधानाचार्य हैं एवं माता श्रीमती मन्जू मिश्रा गृहणी हैं। चार भाई-बहनों में प्रतिभा दूसरे स्थान पर हैं। इनकी बड़ी बहन सुश्री विभा मिश्रा, असिस्टेंट प्रोफेसर (संस्कृत) के पद पर फिरोज गांधी डिग्री कालेज, रायबरेली में कार्यरत हैं एवं छोटी बहन सुश्री राधा मिश्रा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से बॉटनी में शोध कर रही हैं तथा भाई अनूप मिश्र भी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

मेरी कड़ी मेहनत तथा गुरूजनों के मार्गदर्शन से मिली सफलता: प्रतिभा
प्रतिभा ने अपनी सफलता का श्रेय कड़ी मेहनत एवं गुरूजनों तथा समस्त बड़ों के आशीर्वाद को दिया तथा अपनी इस सफलता को अपने नाना पं. स्वर्गीय अमरनाथ मिश्र के श्री चरणों में समर्पित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

static