गोंडा: घर में रखे पटाखे में हुआ धमाका, भरभरा के गिरा दो मंजिला मकान... मां की मौत बेटा गंभीर रूप से घायल

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2022 - 03:07 PM (IST)

गोंडा: जिले में आज सुबह करीब 9.15 पर आतीशबाज के घर में रखे पटाखे में आग लगने की वजह से दो मंजिला इमारत ढह गया। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि घर में रह रहे लोगों को बाहर निकलने का मौका भी नहीं मिला। इस हादसे में मां की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया।

घर में रखा था पटाखा
नवाबगंज थाना क्षेत्र के संचरही मोहल्ले में रहने वाले  मो सईद काफी दिनों से पटाखा बेचने का कारोबार करते है। दिवाली को ध्यान में रखकर वो पटाखे लाए थे। जिसमें आज सुबह आग लग गई। धमाका इतना तेज था कि उनका मकान ताश के पत्तों की तरह ढह गया। इसमें उनकी पत्नी खैरून निशा (55) को मलबे से निकालकर अस्पताल भेजा गया। जहां, डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि बेटे के गंभीर रूप से घायल होने की वजह से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

JCB लेकर पहुंची नगर पालिका की टीम
धमाके के बाद मौके पर पहुंचे एसपी शिवराज ने बताया कि फिलहाल बचाव कार्य जारी है। जांच के बाद ही घटना के बारे में पुख्ता तौर पर कुछ कहा जा सकता है। धमाके के बाद मलबे को हटाने के लिए नगर पालिका की टीम JCB लेकर पहुंची और मलबे को हटाने का काम शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है कि मलबे के नीचे तीन लोग दबे थे। इनमें एक व्यक्ति को बाहर निकाल लिया गया है।

अयोध्या से आठ किमी दूरी पर हुआ विस्फोट
अयोध्या से चंद कदम की दूरी पर नवाबगंज कस्बे के संचरही मोहल्ले में विस्फोट के बाद खुफिया एजेंसियां भी चौकन्नी हो गई हैं। बताया जा रहा है आतिशबाज के घर पटाखों का बड़ा जखीरा रखा था। संभवत: किसी वजह उसमें धमाका हो गया। हालांकि पुलिस अफसर अभी पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static