Gonda News: सपना साकार हुआ बने धरती के भगवान, अब प्रतिदिन सैकड़ों मरीजों की करते निशुल्क सेवा

punjabkesari.in Sunday, Nov 19, 2023 - 09:52 PM (IST)

Gonda News, (ओम चन्द शर्मा): जिले के एक छोटे से गांव में जन्मे डॉ अतुल सिंह अपने शिक्षा के दौरान मन में एक सपना सजोया था। कुछ बनने के बाद अपने क्षेत्र और जिले के लिए कुछ करुंगा। ऑर्थोपेडिक सर्जन बनने के बाद पंजाब के अस्पताल में इनकी तैनाती हुई। कुछ दिनों तक वहां सेवा देने के बाद अपने गृह जनपद गोंडा के मेडिकल कॉलेज में संविदा पर इनकी तैनाती हो गई। बीते करीब 8 महीने से मेडिकल कॉलेज में मरीज को देखने के बाद जब छुट्टी मिलती है तो सुबह शाम मिलकर प्रतिदिन मरीज को निशुल्क में उनका इलाज करते हैं। इनके सेवा भावना की अब पूरे जिले में चर्चा होने लगी है। साथी ही आज डॉ अतुल सिंह द्वारा सतगुरु फिजियोथैरेपी सेंटर सतगुरु मेडिकल सेंटर डायग्नोस्टिक सेंटर पंडित दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पूरे रामदीन सिंह तरबगंज में बनवाया गया है जिसका उद्घाटन आज कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा किया गया।
PunjabKesari
बता दें कि तरबगंज थाना के गांव किधौरा के रहने वाले डॉ अतुल सिंह ऑर्थोपेडिक सर्जन है। कुछ दिनों तक पंजाब अस्पताल में सेवा देने के बाद अब गोंडा के मेडिकल कॉलेज में वर्तमान में अपनी सेवा दे रहे हैं। अपने क्षेत्र और जिले के लिए कुछ करने का सपना सजोये डॉ अतुल सिंह अब प्रतिदिन सौ से अधिक मरीजों को निशुल्क में इलाज करते हैं। पंजाब में बेहतर सेवा देने के कारण इनके पास यूपी के अलावा पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर जैसे कई राज्य से मरीज इलाज कराने आते हैं। इन्होंने मरीजों की सेवा करने के लिए अपना मेडिकल सेंटर खोला है। इनका इस मेडिकल सेंटर में अत्याधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं।
PunjabKesari
डॉ अतुल सिंह ने बताया हमारे इस मेडिकल सेंटर में सारी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। मेरा सपना था जिस दिन हम कुछ लायक बनेंगे। अपने क्षेत्र के लिए कुछ करेंगे। आज हमारे इस मेडिकल सेंटर पर फ्री निशुल्क कैंप का आयोजन किया गया था। जिसमें भारी संख्या में लोग आए। जिनके जांच की जरूरत समझी गई उनकी जांच किया गया। इसके बाद उन्हें निशुल्क में दवा भी दी गई। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि इससे पहले हम पंजाब में थे। करीब 9 माह से गोंडा मेडिकल कॉलेज में सेवा दे रहे हैं। वहां से मौका मिलने के बाद हम प्रतिदिन अपने यहां बैठकर फ्री में ओपीडी करते हैं। पिछले करीब 9 माह से हम ऐसा करते चले आ रहे हैं। हम सप्ताह के सातों दिन गोंडा मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी देने के बाद यहां ओपीडी करते हैं। प्रतिदिन करीब सौ मरीजों को निशुल्क देखा जाता है और उन्हें दवा भी दी जाती है। दूसरे राज्यों से मरीज आने के सवाल पर कहा कि जब मैं पंजाब में था तब ऑपरेशन के लिए दूसरे राज्यों में जाते थे। हमारे इलाज से तमाम लोग ठीक हुए हैं। वह अभी हमारे पास आते हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static