Gorakhpur News:  MLC Chunav से पहले BJP ने तैयार की बस्ता टोली, कर रही है मतदाताओं को सहेजने का काम

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 12:42 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले में सोमवार यानी 30 जनवरी को होने वाले गोरखपुर-फैजाबाद स्नातक एमएलसी (Graduate MLC Election) चुनाव के लिए मतदान होने वाला है। इसके लिए आज यानी रविवार को गोरखपुर विश्वविद्यालय के वाणिज्य संकाय से पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना होंगी। शाम तक जिले के सभी 56 बूथों पर पार्टियां पहुंच जाएंगी। इन चुनावों को लेकर जिले की राजनीतिक सक्रियता बढ़ गई है और मतदाताओं को सहेजने के लिए BJP की बस्ता टोली भी तैयार है। वहीं पार्टियों के पदाधिकारी भी जनता से संपर्क कर रहे हैं।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः CM योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक, एक साल के लिए सभी 75 जिलों के प्रभारी मंत्री तय कर सौंपी जिम्मेदारी

बता दें कि जिले में कल सोमवार को सुबह 8 बजे से 4 बजे तक स्नातक एमएलसी चुनाव के लिए मतदान होगा। इसके बाद गोरखपुर समेत निर्वाचन क्षेत्र में आने वाले सभी 17 जिलों की पोलिंग पार्टियां यूनिवर्सिटी के वाणिज्य संकाय में ही बने स्ट्रांग रूम में मतपेटियां रखने पहुंचेंगी। यहीं पर 2 फरवरी को मतों की गिनती होगी। इसी चुनाव के लिए BJP ने बस्ता टोली की है। जो मतदाताओं को सहेजने के लिए काम कर रही है और इस टोली को बस्ते से लैस कर दिया है।

PunjabKesari

बस्ता टोली को दिया गया है बस्ता
भाजपा द्वारा तैयार की गई बस्ता टोली ने गठन के बाद ही अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। बीच-बीच में छोटी-छोटी बैठकों के जरिए टोली में मार्गदर्शन देने और उत्साह भरने का काम वरिष्ठ पदाधिकारी कर रहे हैं। महानगर चुनाव प्रभारी बृजेश मणि मिश्र ने बताया कि महानगर में कुल 26 बूथ हैं। सभी बूथों की बस्ता टोली को बस्ता दे दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः UP Weather Today: गोरखपुर में मौसम ने बदला मिजाज, फिर से बढ़ रही ठंड, IMD ने जताई कल से बारिश की संभावना

मतदान स्थल संचालन समिति की भूमिका भी निभाएगी बस्ता टोली
बस्ता टोली का प्रमुख बूथ संयोजक को बनाया गया है और सहयोगी के तौर पर उसे चार सह संयोजक दिए गए हैं। इसके अलावा दो एजेंट और पांच वोटर प्रेरकों को भी टोली में शामिल किया गया है। ये टोली केवल मतदान को लेकर दो दिन की गतिविधि के लिए बनाई गई है। टोली को बस्ते में वोटर पर्ची, वोटर लिस्ट, एजेंट पर्ची, पार्टी का छोटा बैनर, पेन और पैड शामिल है। यह टोली मतदान स्थल संचालन समिति की भूमिका भी निभाएगी।

PunjabKesari

पदाधिकारी मतदाताओं से कर रहे है जनसंपर्क
भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने मतदाताओं को सहेजने के लिए सुबह से जनसंपर्क करना शुरू कर दिया। क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह, क्षेत्रीय प्रभारी अनूप गुप्ता, महानगर चुनाव प्रभारी बृजेश मणि मिश्र, विधायक प्रदीप शुक्ला आदि ने स्कूलों में जाकर मतदाताओं से संपर्क किया। उधर, आईटी योद्धा फोन काल के जरिये मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक जाने के लिए प्रेरित कर रहे है। सोशल मीडिया पर भी यह पदाधिकारी काफी एक्टिव नजर आ रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static