दिल्ली हिंसा को लेकर गोरखपुर पुलिस अलर्ट, एक्टिव रहेंगे अफसर

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 10:46 AM (IST)

गोरखपुरः नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को लेकर दिल्ली में भड़की हिंसा को देखते हुए उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी है। ऐसे में गोरखपुर पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। इसी के मद्देनजर शुक्रवार को SP, CO सड़कों पर मौजूद रहेंगे तो साइबर सेल सोशल मीडिया की निगरानी करेगा। इसे लेकर सभी अफसरों की ड्यूटी लगा दी गई है।

सोशल मीडिया पर भी रहेगी पुलिस की नजर
बता दें कि 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद गोरखपुर में भी बवाल भड़का था, जिसको देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। DIG राजेश डी मोदक ने रेंज के चारों जिलों के SP को पत्र भेजकर संवेदनशील जगहों पर सतर्क रहने का आदेश दिया है ताकि कोई भी उपद्रवी कहीं पर भी माहौल को खराब ना कर पाए। साइबर सेल को एक्टिव किया गया है। ताकि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट आते ही आरोपित की गिरफ्तारी कर ली जाए।

संवेदनशील जगहों पर एक्टिव रहेंगे अफसर
DIG राजेश डी मोदक ने बताया कि जुमे की नमाज को लेकर पुलिस को सतर्क किया गया है। अफसर संवेदनशील जगहों पर एक्टिव रहेंगे। यदि किसी ने भी भड़काऊ पोस्ट डाली या माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

20 दिसंबर को पुलिस से भिड़ गए थे उपद्रवी
20 दिसंबर को गोरखपुर बड़ी मस्जिद से निकले नमाजी सीएए को लेकर उग्र हो गए थे और फिर रेती के पास पुलिस से उनकी भिड़ंत हो गई थी। पुलिस को उपद्रवियों को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े थे। इस मामले में 26 लोगों पर नामजद एफआईआर दर्ज की गई थी, जांच में 13 नाम बढ़े थे, जिसमें चार की गिरफ्तारी भी की गई थी। अन्य आरोपित आज भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static