सरकार ने बच्चों के टीकाकरण को दी हरी झंडी, अभिभावकों में खुशी की लहर

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 03:37 PM (IST)

प्रयागराज: सरकार ने 2 से 18 साल तक के बच्चों के लिए कोविड 19 का टीका लगाने की हरी झंडी दे दी है।  जल्द ही बच्चों को करोना वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं सरकार के इस फैसले का जनता ने स्वागत किया है। प्रयागराज की जनता ने उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार को इसके लिए धन्यवाद दिया है। अभिवाक बच्चों को लेकर काफी चिंतित थे। 18 से ऊपर तक के लोगों को वैक्सीन लग रही है।  ऐसे में बच्चों को लेकर अभिभावक काफी चिंतित थे।

PunjabKesari

कोरोना टीकाकरण को लेकर के सरकार ने बड़ा फैसला किया है और अब बच्चों के टीकाकरण को लेकर के सरकार ने हरी झंडी दे दी है। बताया जा रहा है कि जल्द ही 2 साल से लेकर के 18 साल तक के बच्चों को करोना वैक्सीन लगाई जाएगी। सरकार के इस आदेश के बाद पूरे देश की जनता ने फैसले का जमकर स्वागत किया है।  इसी कड़ी में प्रयागराज की आम जनता ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है और धन्यवाद दिया है , क्योंकि बच्चों को लेकर के सभी अभिभावक काफी चिंतित थे क्योंकि 18 साल के ऊपर के लोगों को तो वैक्सीन लग रही है लेकिन जो बच्चे छोटे हैं उनको संक्रमण ना हो जाए उसके लिए वह काफी परेशान रहते थे ।

PunjabKesari

अभिभावकों ने बताया कि बच्चों के स्कूल भी खुल गए हैं और छोटे बच्चे स्कूल से लेकर ग्राउंड पार्क हो या फिर ट्रेन और बस में सफर कर रहे हो ये हमेशा चिंता बना रहता है। ऐसे में अब वैक्सीन लगने के बाद  लोगों में खुशी है।  साथ उनका बच्चा भी सुरक्षित हो जाएगा। बच्चों के लिए पहली ऐसी स्वदेशी कोविड वैक्सीन आने वाली है। जिसे 2 साल से लेकर 18 साल के बच्चों को लगाया जाएगा। ये भारत बायोटेक की को-वैक्सीन होगी । जो 2 साल से ऊपर के बच्चों को लगेगी। इस एज ग्रुप के लिए अप्रूवल मिलने वाली ये दुनिया की पहली वैक्सीन है। इस वैक्सीन के क्लिनिकल ट्रायल का डेटा CDSCO को सौंपा जा चुका है।CDSCO यानी Central Drugs Standard Control Organisation ने इसके क्लिनिकल डेटा का CDSCO और SEC ने अध्ययन कर लिया है। इसी के आधार पर Subject Expert Committee ने वैक्सीन को हरी झंडी दी है। 

PunjabKesari

वहीं टीका लगवाने आए लोगो ने कहा सरकार का यह बेहतर कदम है पर अब वह बेसब्री से उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब बच्चों को कोविड वैक्सीन लगना शुरू होगी। वैक्सीन सेंटर पहुँची स्वाति तिवारी का कहना है कि अब अनलॉक होने के बाद छोटे बच्चों का स्कूल भी खुल गया है साथ ही साथ बच्चे पार्क और सफर में भी जा रहे हैं ऐसे में बच्चों के लिए कोविड वैक्सीन आना बेहद जरूरी है।

PunjabKesari

उधर प्रयागराज की महिला डॉक्टर निवेदिता सिन्हा का कहना है कि उनके दो बच्चे हैं बड़ा बच्चा 18 साल से ऊपर है तो उनको वैक्सीन लग गई है जबकि छोटा बच्चा अभी 15 साल से कम आयु का है ऐसे में बच्चों कि वैक्सीन का वह भी इंतजार कर रही हैं। बच्चों को वैक्सीन लग जाएगी तो उनका पूरा परिवार सुरक्षित हो जाएगा। सीनियर सिटीजन आर सी पांडे भी बच्चों की वैक्सीन वाले फैसले का जमकर स्वागत कर रहे हैं उनका कहना है कि यह सरकार का सराहनीय कदम है और बच्चे अब  सुरक्षित हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static