इटावा में पानी में डूबा सरकारी अस्पताल: तालाब जैसे हुए हालात, प्लास्टिक के पाइप की नाव बनाकर इलाज को पहुंच रहे मरीज

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 04:08 PM (IST)

Etawah News, (अरवीन): उत्तर प्रदेश के इटावा से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलकर रख दी है। यहां सरकारी अस्पताल में बारिश के बाद पानी इस कदर भर गया कि लोग प्लास्टिक के पाइप की नाव बनाकर अस्पताल तक पहुंचाने को मजबूर हो रहे हैं।
PunjabKesari
बारिश के पानी से अस्पताल हुआ जलमग्न
बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की बात करती है लेकिन दूसरी तरफ एक तस्वीर इटावा से सामने आई जहां पर स्वास्थ्य विभाग की पूरी तरीके से पोल खोलती हुई दिखाई दे रही है। यहां बने एक सरकारी अस्पताल का हाल इस कदर खराब हो गया है कि लोग अस्पताल में पहुंचने के लिए प्लास्टिक के पाइप की नाव बनाकर उसका इस्तेमाल कर रहे हैं। बतातें चले कि बकेवर इलाके में 2 दिन पहले झमाझम बारिश हुई थी और उसके बाद क्षेत्र में मौजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इसी बारिश की चपेट में आ गया। यहां लोग अपना इलाज करने के लिए अस्पताल में पहुंच रहे हैं लेकिन उनको डर है कि कहीं वह डूब ना जाए। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी ऐसे इंतजाम नहीं कर रहा है जिससे मरीजों को परेशानी ना हो और अस्पताल तक अच्छे से पहुंचे।
PunjabKesari
अस्पताल में भरे पानी से मरीज परेशान
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में पानी भरा होने की वजह से मरीज इस वक्त काफी परेशान है। उन्होंने बताया है कि वह काफी दूर से आए हुए हैं और अस्पताल में इलाज करवाना चाहते हैं। लेकिन अस्पताल तक पहुंचाने के लिए उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सबसे पहले अस्पताल परिसर में तकरीबन तीन फीट के करीब पानी भरा हुआ है। जिसकी वजह से कुछ मरीज तो अस्पताल के बाहर खड़े हुए दिखाई दिए। उन्होंने अस्पताल परिसर में पानी भरा होने को लेकर स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। अब सवाल यह उठते हैं कि ऐसे मौसम में बीमारियां तेजी के साथ बढ़ती है और अस्पताल में किसी भी तरीके की साफ-सफाई नहीं है। मरीजो को डर है कि जिस अस्पताल में वह इलाज करने के लिए जाते हैं वहां इतनी गंदगी है कहीं वह और अधिक बीमार ना पड़ जाए।        


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static