अल्पसंख्यक अधिकार दिवस पर बोले, दानिश आजाद अंसारी- मदरसा शिक्षा की बेहतरी के लिए काम रही सरकार

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 02:30 PM (IST)

लखनऊ, (अश्वनी कुमार सिंह) : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थिति डालीबाग गन्ना विकास संस्थान में अल्पसंख्यक अधिकार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारत सरकार के पूर्व मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी थे। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आजाद अंसारी समेत भाजपा के कई वरिष्ठ कार्यकर्ता मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान योगी सरकार में मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि बयान केंद्र और प्रदेश सरकार अल्पसंख्यक समाज के तरक्की और बेहतरी के लिए कार्य कर रही है। विपक्ष अनावश्यक मदरसा सर्वे को मुद्दा बना रहा है। उन्होंने कहा कि मदरसा शिक्षा की बेहतरी के लिए काम हो रहा है। सबके संयुक्त प्रयास का नतीजा है कि अल्पसंख्यक समाज सरकार की योजनाओं का लाभ लेकर आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार के विजन की वजह से अपलसंख्यक समाज हर कसौटी पर आगे बढ़ रहा है। सबका साथ और सबका विकास सिर्फ नारा नही एक मुहिम है। सपा, बसपा और कांग्रेस ने हमेशा अल्पसंख्यक समाज को बहका कर रखा। विपक्षी पार्टियों ने अल्पसंख्यक समाज को सिर्फ वोट बैंक समझा अब अल्पसंख्यक समाज सब कुछ समझ चुका है।

उन्होंने कहा कि मदरसों में आम मुस्लिम परिवार का बच्चा पढ़ने जाता है। यूपी सरकार ने मदरसों में बेहतर माहौल के लिए काम किया है। हमने मदरसों में एनसीईआरटी स्लेबस को शामिल किया। मदरसों में आज साइंस एक्सिबिशन लग रहा है ,स्पोर्ट्स एक्टिविटी हो रही है। सरकार हमारी तरक्की के लिए काम कर रही है। हमे भी सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static